Placeholder canvas

बुलेट पर 700 रुपए से शुरु हुआ बर्गर का बिजनेस,आज बन गया है लाखों का कारोबार

burger-business--1673270564

अगर बिजनेस प्लान और हौसला मजबूत हो तो सिर्फ 700 रुपए के निवेश को भी आप एक सफल बिजनस में बदल सकते हैं, इसका उदाहरण हैं अहमदाबाद के तपन ब्रम्हभट्ट, जिन्होंने अकेले बुलेट पर बर्गर बेचकर अपने बिजनस की शुरुआत की और आज 'टम्मी टिकी बर्गर' के मालिक हैं, जो लाखों का टर्नओवर देने वाली कंपनी है।

बर्गर दुनियाभर में सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले फास्ट फूड में से एक है। हमारे देश में तो इसका इस कदर भारतीयकरण हुआ है कि वेज-नॉनवेज से लेकर फलाहारी बर्गर तक बाजार में मिल जाएगा। भारत में बर्गर के क्रेज के बीच आपको ये बात हैरान कर सकती है कि यहां बर्गर के भारतीय ब्रांड गिने-चुने ही हैं। ऐसे में नाम आता है टमी टिकी बर्गर का, टमी टिकी अहमदाबाद की कंपनी है, जिसके मालिक हैं तपन ब्रम्हभट्ट। बेहद कम समय और निवेश में ही टम्मी टिकी बर्गर ने काफी लोकप्रियता हासिल कर ली है। आज अहमदाबाद में टम्मी टिकी के 3 आउटलेट हैं, और हर आउटलेट से तकरीबन 10लाख से ज्यादा का मुनाफा है।

तपन ब्रम्हभट्ट ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है। मूलत: अंबाजी गुजरात के रहने वाले तपन को ये बिजनेस आइडिया पढ़ाई के दौरान ही आया । देश में फलते-फूलते ऑनलाईन फूड बिजनेस को देखकर तपन ने अपने कॉलेज के दो दोस्तों के साथ मिलकर बर्गर का बिजनस रिवर फ्रंट से शुरु किया। रिवर फ्रंट शहर का वो इलाका है, जहां लोग अपने परिवार और दोस्तों के साथ घूमने आते हैं, रिवर फ्रंट के आस-पास कोई फूड स्टॉल नहीं था। तपन और उनके दोस्तों ने घर के बने अच्छी क्वालिटी के बर्गर बेचना शुरु किया जो लोगों को पसंद आने लगे। तपन ग्राहकों को बर्गर खिलाने के साथ ही उनसे फीडबैक लेते, और उन्हें अपना फोन नंबर भी दे देते ताकि पसंद आने पर ग्राहक फिर से ऑर्डर कर सकें।

Tapan brahmbhatt

आउट ऑफ द बॉक्स प्रोमोशन और सर्विस ने दिलाई टम्मी टिकी को पहचान

 बिजनेस रफ्तार पकड़ ही रहा था कि तपन के दोस्तों ने काम छोड़कर नौकरी करने का फैसला लिया। तपन ने भी कुछ ऐसा ही किया लेकिन इसी बीच बर्गर का स्वाद ग्राहकों की जबान पर चढ़ने लगा था। लोग फोन करके बर्गर की डिमांड कर रहे थे, जिसके बाद तपन ने नौकरी छोड़कर बिजनेस को आगे बढ़ाने का फैसला किया और अपनी बुलेट पर ही 24×7 डिलीवरी की सुविधा देते हुए बर्गर बेचना शुरु कर दिया। तपन के पास ना तो निवेश के लिए बड़ी राशि थी, ना ही कोई पार्टनर, लेकिन मेहनत और आउट ऑफ द बॉक्स थिकिंग ने उनके बिजनेस को आगे बढ़ाने में मदद की। आज महज पांच साल में ही टम्मी टिकी एक लोकप्रिय बर्गर ब्रांड बन गया है।

यह भी पढ़ें- सास-बहू घर से चलाती हैं ऑयल बिज़नेस, हर महीने मिलते हैं 200 ऑर्डर्स

We at The Better India want to showcase everything that is working in this country. By using the power of constructive journalism, we want to change India – one story at a time. If you read us, like us and want this positive movement to grow, then do consider supporting us via the following buttons:

Let us know how you felt

  • love
  • like
  • inspired
  • support
  • appreciate
X