ऑफर सिर्फ पाठकों के लिए: पाएं रू. 200 की अतिरिक्त छूट ' द बेटर होम ' पावरफुल नेचुरल क्लीनर्स पे।अभी खरीदें
X
बदल गया गैस सिलिंडर बुकिंग का नंबर, जानिए अब किस नंबर से होगी बुकिंग

बदल गया गैस सिलिंडर बुकिंग का नंबर, जानिए अब किस नंबर से होगी बुकिंग

1 नवंबर 2020 से बदला गैस बुकिंग नंबर, अब काम नहीं करेगा पुराना नंबर!

यदि आप इंडेन (Indane) गैस के उपभोक्ता हैं तो आपके लिए यह खबर बेहद जरूरी है। इंडेन ने गैंस बुकिंग के मोबाइल नंबर में बदलाव किया है। यानी इंडेन के ग्राहक हैं अब पुराने नंबर पर फोन कर गैस सिलेंडर की बुकिंग नहीं करवा सकते हैं।

देश की सबसे बड़ी सरकारी ऑयल मार्केटिंग कंपनी इंडेन ने अपने ग्राहकों को नया नंबर उनके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर भेज दिया है, जिसके जरिए आप गैस रिफिल के लिए सिलेंडर बुक करा सकते हैं। अब इंडेन ग्राहकों को सिलेंडर बुक करने के लिए 77189555555 पर डायल करना होगा।

इंडियन ऑयल की तरफ से जारी इस नंबर का इस्तेमाल इंडेन के देशभर के उपभोक्ता आईवीआर या एसएमएस के जरिए गैस बुकिंग के लिए कर सकते हैं।

New Gas Booking Number
Indane Gas

इंडियन ऑयल ने बताया कि पहले रसोई गैस बुकिंग के लिए देश के अलग-अलग सर्किल के लिए अलग-अलग मोबाइल नंबर होते थे, लेकिन अब कंपनी ने सभी सर्किल के लिए एक ही नंबर जारी किया है।

कंपनी के मुताबिक, इंडेन एलपीजी रिफिल की बुकिंग के लिए टेलीकॉम सर्किल के विशिष्ट फोन नंबरों की वर्तमान प्रणाली को 31 अक्टूबर 2020 को बंद कर दिया गया था और 1 नवंबर 2020 से एलपीजी रिफिल के लिए सामान्य बुकिंग नंबर यानी 7718955555 जारी हो गया है।

अब आगे से इंडेन कंपनी की गैस इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों को अपने रजिस्टर्ड नंबर से इस नंबर पर ही गैस बुकिंग के लिए कॉल या मैसेज करना होगा। अगर आपका नंबर गैस एजेंसी के साथ रजिस्टर नहीं है तो आपको सबसे पहले अपने नंबर को रजिस्टर करना होगा और फिर आप आसानी से घर बैठे ही गैस की बुकिंग कर पाएंगे!

यह भी पढ़ें: नया गैस कनेक्शन लेना है? ऐसे करें अप्लाई!
संपादन – जी.एन. झा


यदि आपको इस कहानी से प्रेरणा मिली है, या आप अपने किसी अनुभव को हमारे साथ साझा करना चाहते हो, तो हमें hindi@thebetterindia.com पर लिखें, या Facebook और Twitter पर संपर्क करें। आप हमें किसी भी प्रेरणात्मक ख़बर का वीडियो 7337854222 पर व्हाट्सएप कर सकते हैं।

निशा डागर

बातें करने और लिखने की शौक़ीन निशा डागर हरियाणा से ताल्लुक रखती हैं. निशा ने दिल्ली विश्वविद्यालय से अपनी ग्रेजुएशन और हैदराबाद विश्वविद्यालय से मास्टर्स की है. लेखन के अलावा निशा को 'डेवलपमेंट कम्युनिकेशन' और रिसर्च के क्षेत्र में दिलचस्पी है.
Let’s be friends :)
सब्सक्राइब करिए और पाइए ये मुफ्त उपहार
  • देश भर से जुड़ी अच्छी ख़बरें सीधे आपके ईमेल में
  • देश में हो रहे अच्छे बदलावों की खबर सबसे पहले आप तक पहुंचेगी
  • जुड़िए उन हज़ारों भारतीयों से, जो रख रहे हैं बदलाव की नींव