ऑफर सिर्फ पाठकों के लिए: पाएं रू. 200 की अतिरिक्त छूट ' द बेटर होम ' पावरफुल नेचुरल क्लीनर्स पे।अभी खरीदें
X
RPSC SI Recruitment 2021: राजस्थान लोक सेवा आयोग में निकले 859 पद

RPSC SI Recruitment 2021: राजस्थान लोक सेवा आयोग में निकले 859 पद

इस RPSC SI Recruitment 2021 के तहत राजस्थान लोक सेवा आयोग ने सब इंस्पेक्टर/प्लाटून कमांडर के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है।

राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) द्वारा सब इंस्पेक्टर/प्लाटून कमांडर के कुल 859 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की गयी है। आरपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन की प्रक्रिया 9 फरवरी, 2021 से शुरू ही गई थी और आवेदन करने की आखिरी तारीख 10 मार्च 2021 है। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार, जिन्होंने अबतक RPSC SI Recruitment 2021 के लिए आवेदन नहीं किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट या  sso.rajasthan.gov.in के माध्यम से जल्द आवेदन कर दें।

कुल पदों की संख्या 859 है। 

RPSC SI Recruitment 2021
Rep Image

शैक्षिक योग्यता: सब इंस्पेक्टर / प्लाटून कमांडर के पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। इसके साथ ही, हिंदी देवनागरी लिपि में लिखने और राजस्थानी संस्कृति का ज्ञान होना चाहिए।

आयु सीमा: न्यूनतम आयु 20 वर्ष और अधिकतम आयु 25 वर्ष से कम

चयन प्रक्रिया: इन पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन प्रतियोगी परीक्षा, शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET) और इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा। परीक्षा के सिलेबस और तिथि की घोषणा जल्द की जाएगी।  

पूरी अधिसूचना पढ़ने के लिए यहां पर क्लिक करें!

ऐसे करें आवेदन: 

RPSC SI Recruitment 2021 के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को राजस्थान लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर लॉग-इन करना होगा। इसके बाद, उम्मीदवारों को एप्लीकेशन फॉर्म भरने के लिए पंजीकरण करना होगा। पंजीकरण करने के बाद, वे आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों से अनुरोध है कि आवेदन करने से पहले अधिसूचना में दिए गए सभी दिशा-निर्देश अच्छी तरह से पढ़ लें। आवेदन करने और परीक्षा शुल्क भरने के बाद, फॉर्म व शुल्क की रसीद का प्रिंट आउट अवश्य रख लें। 

ध्यान रहे कि आवेदन की आखिरी तारीख 10 मार्च 2021 है। इसलिए जल्द से जल्द करें आवेदन।

संपादन: प्रीती महावर

यह भी पढ़ें: ISRO Free Training Course: वेल्डर, टर्नर और मशीनिस्ट के लिए इसरो से लीजिए मुफ्त ट्रेनिंग

यदि आपको इस कहानी से प्रेरणा मिली है, या आप अपने किसी अनुभव को हमारे साथ साझा करना चाहते हो, तो हमें hindi@thebetterindia.com पर लिखें, या Facebook और Twitter पर संपर्क करें।

निशा डागर

बातें करने और लिखने की शौक़ीन निशा डागर हरियाणा से ताल्लुक रखती हैं. निशा ने दिल्ली विश्वविद्यालय से अपनी ग्रेजुएशन और हैदराबाद विश्वविद्यालय से मास्टर्स की है. लेखन के अलावा निशा को 'डेवलपमेंट कम्युनिकेशन' और रिसर्च के क्षेत्र में दिलचस्पी है.
Let’s be friends :)
सब्सक्राइब करिए और पाइए ये मुफ्त उपहार
  • देश भर से जुड़ी अच्छी ख़बरें सीधे आपके ईमेल में
  • देश में हो रहे अच्छे बदलावों की खबर सबसे पहले आप तक पहुंचेगी
  • जुड़िए उन हज़ारों भारतीयों से, जो रख रहे हैं बदलाव की नींव