Search Icon
Nav Arrow
Adil Hussain

Adil Hussain: जानिए उस नायक के बारे में, जिन्होंने छोटी भूमिकाओं से छोड़ी अपनी अमिट छाप

अक्सर हम फिल्मों को उनके मुख्य अभिनेताओं के नाम से जानते हैं। लेकिन इन फिल्मों में कुछ किरदार ऐसे होते हैं, जो नाम के मोहताज नहीं होते। ऐसा ही एक नाम है ‘आदिल हुसैन’! यहाँ जानिए उनके सफर के बारे में।

Advertisement

भारतीय फिल्म उद्योग में अभिनेता आदिल हुसैन (Adil Hussain) उन नामों में से हैं, जिन्होंने अपनी लगन और मेहनत से, सिर्फ देश में ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया में अपना नाम कमाया है।

भले ही आदिल को फिल्मों में मुख्य भूमिका मिलने में देरी हुई, लेकिन उन्होंने अपनी छोटी-छोटी भूमिकाओं के दम पर, एक अलग पहचान बनाई।

आदिल हुसैन (Adil Hussain) का जन्म 5 अक्टूबर, 1963 को असम में हुआ था। अपने ग्रेजुएशन की पढ़ाई के दौरान, वह कॉलेज में प्ले किया करते थे। बाद में, उन्होंने फिल्मों में काम करने का मन बनाया और एनएसडी से एक्टिंग सीखी। इसके बाद, वह एक्टिंग सीखने के लिए लंदन भी गए। उनके फिल्मी कैरियर की शुरुआत आसामी फिल्मों से हुई।

एक तरफ जहाँ, आदिल हुसैन ने द रिलक्टेंट फंडामेंटलिस्ट, लाइफ ऑफ पाई, इंग्लिश विंग्लिश, गुड न्यूज और इश्किया जैसी बड़ी फिल्मों में अपनी छोटी भूमिका से भी एक अमिट छाप छोड़ी, तो वहीं दूसरी तरफ, वह अपनी फिल्म ‘मुक्ति भवन’ (Hotel Salvation) के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार भी पा चुके हैं।

आइये आदिल से जानते हैं, उनके यहाँ तक के सफर के बारे में:

Advertisement

यह भी देखें – Video: पेट्रोल-डीज़ल के दाम बढ़ने से हैं परेशान? यहाँ है इसका जवाब

संपादन – मानबी कटोच

यदि आपको इस कहानी से प्रेरणा मिली है, या आप अपने किसी अनुभव को हमारे साथ साझा करना चाहते हैं, तो हमें hindi@thebetterindia.com पर लिखें। आप हमें FacebookTwitterInstagram और Telegram पर फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
close-icon
_tbi-social-media__share-icon