Search Icon
Nav Arrow
upsc recruitment 2021

UPSC Recruitment 2021: जूनियर टेक्निकल ऑफिसर समेत कई पदों के रिक्तियां, जल्द करें आवेदन

इस UPSC Recruitment 2021 के तहत डाटा प्रोसेसिंग असिस्टेंट, असिस्टेंट पब्लिक प्रॉसिक्यूटर , जूनियर टेक्निकल ऑफिसर जैसे 12 पदों के लिए रिक्तियाँ जारी की गई है।

Advertisement

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) द्वारा हाल ही में, कई पदों के लिए रिक्तियां जारी की गई है। इस UPSC Recruitment 2021 के तहत कुल रिक्तियों की संख्या 249 है। आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है, और इच्छुक उम्मीदवार 11 फरवरी 2021 तक आवेदन कर सकते हैं। 

इस भर्ती की सबसे खास बात यह है कि, इसके लिए उम्मीदवारों को किसी लिखित परीक्षा से नहीं गुजरना होगा। यानी, यूपीएससी में शामिल होने के अपने सपने को साकार करने के लिए, आपको सिर्फ इंटरव्यू क्रैक करना है।

upsc recruitment 2021

नीचे इस UPSC Recruitment 2021 के बारे में महत्वपूर्ण जानकारियाँ हैं:

रिक्तियों की कुल संख्या 

इस भर्ती के तहत डाटा प्रोसेसिंग असिस्टेंट, असिस्टेंट पब्लिक प्रॉसिक्यूटर , जूनियर टेक्निकल ऑफिसर जैसे 12 पदों के लिए 249 रिक्तियों को जारी किया गया है।

आवेदन की अंतिम तिथि – 11 फरवरी 2021

शैक्षिक योग्यता 

इन पदों पर आवेदन करने के लिए, सम्बंधित पदों के अनुसार, उम्मीदवारों के पास कंप्यूटर साइंस, कंप्यूटर एप्लिकेशन, आईटी में पीजी, बीई, बीटेक, एमबीबीएस, एलएलबी, एलएलएम की डिग्री होनी चाहिए। 

आयु सीमा 

इस भर्ती के तहत डाटा प्रोसेसिंग असिस्टेंट, असिस्टेंट पब्लिक प्रॉसेक्यूटर, जूनियर टेक्निकल ऑफिसर जैसे पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 30 साल है। लेक्चरर और असिस्टेंट डायरेक्टर के लिए अधिकतम उम्र सीमा 35 साल है। 

वहीं, स्पेशलिस्ट असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए 40 साल तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को उम्र में छूट सरकारी नियमों के अनुसार मिलेगी।

Advertisement

आवेदन शुल्क 

जनरल/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस – 25 रुपए

एससी/एसटी/दिव्यांग/महिला – कोई शुल्क नहीं

वेतन 

चयनित उम्मीदवारों को पद के अनुसार, सातवें वेतन आयोग के स्तर 7 से लेकर स्तर 11 तक के अनुसार वेतन मिलेंगे।

आधिकारिक भर्ती अधिसूचना पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।

आवेदन करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

संपादन – प्रीति  महावर

यह भी पढ़ें – RBI JE Recruitment 2021: जूनियर इंजीनियर के 48 पदों पर करें आवेदन

यदि आपको इस कहानी से प्रेरणा मिली है, या आप अपने किसी अनुभव को हमारे साथ साझा करना चाहते हो, तो हमें hindi@thebetterindia.com पर लिखें, या Facebook और Twitter पर संपर्क करें।

Advertisement
close-icon
_tbi-social-media__share-icon