in

‘चाय पी लो आंटी’ की वीडियो के ज़रिये मुंबई पुलिस दे रही है रोड सेफ्टी का सन्देश!

हाल ही में, सोशल मीडिया पर हर जगह एक महिला बहुत चर्चित हो रही है, जो बहुत प्यार से सभी दोस्तों को चाय पीने के लिए आमंत्रित करती हैं। इनका नाम सोमवती महावर है। बहुत से लोग उनकी पोस्ट का मज़ाक बना रहे हैं पर मुंबई पुलिस ने हर बार की तरह इस बार भी इस वीडियो का बिलकुल सटीक उपयोग किया है।

किसी को अगर कोई समझ की बात बतानी हो तो कठोरता की जगह प्यार से हंसी-मजाक में भी समझा सकते हैं। इसका बहुत ही सही उदाहरण है मुंबई पुलिस का ट्विटर अकाउंट। मीम्स और जोक के जरिये नियम और कानूनों से लोगों को अवगत कराने का मुंबई पुलिस का तरीका नया नहीं है।

इसी परंपरा को निभाते हुए, उन्होंने इस बार सोमवती महावर की ‘चाय पी लो’ वीडियो का सहारा लिया है। उन्होंने यह वीडियो ट्वीट करते हुए लोगों से गुज़ारिश की है, “फ्रेंड्स, हेलमेट पहन लो।’

मान गए मुंबई पुलिस आपको!

( संपादन – मानबी कटोच )


यदि आपको इस कहानी से प्रेरणा मिली है या आप अपने किसी अनुभव को हमारे साथ बांटना चाहते हो तो हमें hindi@thebetterindia.com पर लिखे, या Facebook और Twitter पर संपर्क करे।

Promotion

देश में हो रही हर अच्छी ख़बर को द बेटर इंडिया आप तक पहुँचाना चाहता है। सकारात्मक पत्रकारिता के ज़रिए हम भारत को बेहतर बनाना चाहते हैं, जो आपके साथ के बिना मुमकिन नहीं है। यदि आप द बेटर इंडिया पर छपी इन अच्छी ख़बरों को पढ़ते हैं, पसंद करते हैं और इन्हें पढ़कर अपने देश पर गर्व महसूस करते हैं, तो इस मुहिम को आगे बढ़ाने में हमारा साथ दें। नीचे दिए बटन पर क्लिक करें -

₹   999 ₹   2999

Written by निशा डागर

बातें करने और लिखने की शौक़ीन निशा डागर हरियाणा से ताल्लुक रखती हैं. निशा ने दिल्ली विश्वविद्यालय से अपनी ग्रेजुएशन और हैदराबाद विश्वविद्यालय से मास्टर्स की है. लेखन के अलावा निशा को 'डेवलपमेंट कम्युनिकेशन' और रिसर्च के क्षेत्र में दिलचस्पी है.

गोल्ड: स्वतंत्र भारत के पहले ओलंपिक स्वर्ण पदक की अनकही कहानी!

मुझसे पहली सी मोहब्बत