in

सेना के जवान की शादी का अनोखा कार्ड: हर्ष फायरिंग और शराब के शौकीन दूर रहें!

शादी ब्याह में बढ़ रही हिंसा और मौत की वारदातों के बाद एक जवान की ओर से इसे रोकने के लिए एक कदम उठाया गया है। उत्तर प्रदेश के बागपत में रहने वाले जवान ने अपनी शादी के कार्ड पर आमंत्रण के साथ विशेष संदेश भी लिखा है।

उनके शादी के कार्ड में लिखा है- “शादी में हर्ष फायरिंग और शराब का सेवन पूर्णतः प्रतिबंधित है। ऐसे लोगो से निवेदन है जो हर्ष फायरिंग और शराब के इच्छुक है कृपया वो शादी में शामिल न हो।”crpf-jawan

Source: Facebook

बागपत में रहने वाले जवान सुभाष कश्यप की 8 दिसंबर को शादी थी। सीआरपीएफ जवान सुभाष की ओर से यह फैसला ऐसे समय लिया गया, जब हाल ही में इस तरह की कई वारदात सामने आई हैं।

सुभाष के इस फैसले से कुछ दोस्त और रिश्तेदार नाराज भी हुए, लेकिन सुभाष का परिवार उनकी इस नेक पहल में उनके साथ खड़ा रहा।

आर्मी के जवान का अनोखा इनविटेशन कार्ड, मेहमानों पर दो चीजों का लगाया बैन

सुभाष के गांव वाजिदपुर में बीते कुछ दिन पहले शादी में हुई हर्ष फायरिंग में CRPF के एक जवान की मौत हो गई थी। इसके बाद सुभाष ने ये फैसला लिया, कि वो अपनी शादी में शराब और हर्ष फायरिंग पर प्रतिबंध लगाएगा।

 

सुभाष जैसे लोग जब ऐसी बुराइयों के खिलाफ खड़े होंगे तभी बदलाव आएगा। साथ ही फिर ऐसी कोई नौबत नहीं आएगी कि शादी जैसा खुशी का माहौल भी मातम में तब्दील हो जाए।

 

यदि आपको इस कहानी से प्रेरणा मिली है या आप अपने किसी अनुभव को हमारे साथ बांटना चाहते हो तो हमें contact@thebetterindia.com पर लिखे, या Facebook और Twitter (@thebetterindia) पर संपर्क करे।

शेयर करे

Written by मानबी कटोच

मानबी बच्चर कटोच एक पूर्व अभियंता है तथा विप्रो और फ्रांकफिंन जैसी कंपनियो के साथ काम कर चुकी है. मानबी को बचपन से ही लिखने का शौक था और अब ये शौक ही उनका जीवन बन गया है. मानबी के निजी ब्लॉग्स पढ़ने के लिए उन्हे ट्विटर पर फॉलो करे @manabi5

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

मुंबई पुलिस के इस जांबाज़ हवलदार ने नंगे पाँव पहाड़ चढ़ कर बचाई एक शख्स की जान!

‘पाश’ की कविता ‘सबसे खतरनाक’!