Search Icon
Nav Arrow

अब आप भी नाना पाटेकर की तरह कर सकते है किसानो की मदद

नाना पाटेकर और मकरंद अनासपुरे ने अपनी तरफ से किसानो की सहायता के लिए योगदान किया । अपने इस नेक काम में आम जनता को जोड़ने के लिए अब इन दोनों सितारों ने ‘नाम फाउंडेशन’ नामक एक संस्था खोली है ।

हम रोज़ एक किसान को जूझते हुए देखते है। और कभी कभी जूझते जूझते मरते हुए भी देखते है। ये खबरे बस अखबारों और न्यूज़ च्य्नेलो तक ही सिमित रह जाती है। और पीछे रह जाता है इन किसानो का कभी न मिटनेवाला संघर्ष।

हम में से हर कोई, हर भारतीय इन किसानो की मदत करना चाहता है । पर प्रश्न उठता है की मदद कैसे की जाए? मदद करने की चाह रखने वाला हर शख्स इन ज़रूरतमंद किसानो तक कैसे पहुंचे ?

Advertisement

ऐसे समय में भारतीय सिनेमा जगत के दो सितारों ने एक उपाय ढूंड निकाला ।

np
नाना पाटेकर
Photo: Wikimedia

हाल ही में आपने पढ़ा होगा की किस तरह नाना पाटेकर और मकरंद अनासपुरे ने अपनी तरफ से इन किसानो की सहायता के लिए योगदान किया। अपने इस नेक काम में आम जनता को जोड़ने के लिए अब इन दोनों सितारों ने ‘नाम फाउंडेशन’ नामक एक संस्था खोली है ।

Makrand Anaspure
मकरंद अनासपुरे
Photo: YouTube

इस संस्था में दान देने के लिए आप निम्नलिखित बैंक खाते में अपनी इच्छा अनुसार राशि जमा कर सकते है।

Bank – State Bank of India

Name of Account – “Naam Foundation”

Advertisement

Current Account Number: 35226127148

IFSC Code No: SBIN0006319

Swift Code No: SBININBB238

Advertisement

इस खाते में जो भी राशि जमा होगी उससे २०१३, २०१४, तथा २०१४  में आत्महत्या करने वाले किसानो के घरवालो को १५००० रूपये की मदद दी जाएगी। इसके अलावा सूखाग्रस्त इलाके के किसानो को भी इससे कुछ राशि दी जायेगी। गाँवो मे पढ़ने वाले विद्यार्थियो को भी रोज़गार देने मे ये संस्था सहायक बनेगी ।

nana2

Photo: Twitter

पिछले दिनों किसानो की मदद के लिए कई सितारे सामने आये। जिनमे क्रिकेट खिलाड़ी अजिंक्य रहाने, अभिनेता अक्षय कुमार, मकरंद अनासपुरे तथा नाना पाटेकर के नाम प्रमुख है। इसके अलावा गणेशोत्सव के दौरान मुंबई के मशहूर लाल बाग के राजा गणपति मंदिर ने २५ लाख, तथा विट्ठल मंदिर ने १ करोड़ रुपयों की राशी किसानो की मदद के लिए दिए है।

मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) ने भी अपनी तरफ़ से ज़रूरतमंद किसानो को १ करोड़ कि मदद दी।

Advertisement

अब हमारी बारी है ! तो आयिए उन किसानो कि मदद करे जो हमारे लिये दिन रात मेहनत करके फ़सल उगाते है। आयिए इनकी  सहायता  करके देश को एक बार फिर सोने की चिड़ियाँ बनाये।

अधिक जानकारी के लिए naamfoundationmh@gmail.com पर संपर्क करे।

Advertisement

close-icon
_tbi-social-media__share-icon