इन खास Offbeat जगहों पर मनाएं नए साल का जश्न

1.Tarkarli,Maharashtra महाराष्ट्र का तारकरली बीच मुंबई से 493 किमी की दूर है, यह एक छुपे हुए खजाने की तरह है, जो गोवा जितना ही खूबसूरत है यहां के साफ-सुथरे और शांत Beach आपका दिल जीत लेंगे।

2.Shekhawati, Rajasthan जयपुर एयरपोर्ट से 150 किमी की दूरी पर बसे शेखावाटी में आपको भव्य और शानदार हवेलियां देखने को मिलेगी, हवेलियों पर बने भित्ति चित्रों की वजह से शेखावाटी को दुनिया की सबसे बड़ी ओपन आर्ट गैलरी भी माना जाता है।

3.Bhandardara  Maharashtra मुंबई से 117 किमी दूर है भंडारदरा, जहां खूबसूरत पहाड़ के साथ ही झरने भी हैं, ट्रेकिंग के लिए भी भंडारदरा अच्छा ऑप्शन है, क्योंकि यहां पूरे रास्ते आपको प्रकृति का जादू देखने को मिलेगा।

4.Diu, Gujarat गुजरात में अरब सागर पर बसा Island है दीव, यहां आपको शांति और सुकून से भरे Beaches के साथ ही ऐतिहासिक महत्व वाले Fort, मंदिर और चर्च भी नजर आएंगे।

5.Landour, Uttarakhand उत्तराखंड में मसूरी से आधे घंटे की दूरी पर है Landour हिल स्टेशन, यहां आपको हिमालय की खूबसूरत वादियों के साथ ही शानदार कॉलोनियल आर्किटेक्चर भी देखने को मिलेगा।

6.Ranthambore National Park,Rajasthan Wildlife पसंद हो तो रणथंभौर नेशनल पार्क आपके लिए Perfect है, राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले में बसा रणथंभौर नेशनल पार्क रॉयल बंगाल टाइगर्स के लिए जाना जाता है।