Snowfall देखना हो तो भारत की ये 7 जगहें रहेंगी Best

1.लद्दाख  एडवेंचर और Snowfall दोनों का मजा लेना हो तो लद्दाख से बेहतर कुछ नहीं हो सकता,यहां अक्टूबर से ही बर्फबारी शुरू हो जाती है।यहां जाने से पहले सेहत से जुड़ी बातों का भी ध्यान जरूर रखें ।

2.औली,उत्तराखंड औली में आप नंदा देवी, माना पर्वत पर जमी बर्फ का खूबसूरत नजारा देख सकते हैं, साथ ही स्कीइंग, स्नोबोर्डिंग भी कर सकते हैं, यहां जनवरी से मार्च के बीच सबसे अच्छा Snowfall होता है।

3.शिमला यह नाम भला हम कैसे भूल सकते हैं, लोगों के पसंदीदा हिल स्टेशन में से एक शिमला में अगर बर्फबारी देखनी हो तो दिसंबर से जनवरी तक का समय बेस्ट रहेगा।

4.चोपटा, उत्तराखंड चोपटा केदारनाथ वाइल्ड लाइफ सेंचुरी का हिस्सा है। आइस फॉरेस्ट के नाम से मशहूर चोपटा में जनवरी में काफी अच्छी बर्फबारी होती है।

5.तवांग, अरुणाचल प्रदेश बौद्ध मठ के लिए प्रसिद्ध तवांग में आप नवंबर से मई तक Snowfall देख सकते हैं, यहां जाने का प्लान करने से पहले मौसम का अपडेट लेना बिल्कुल न भूलें।

6.लाचुंग, सिक्किम यहां भी बर्फबारी काफी अच्छी होती है, बस तवांग की तरह यहां की प्लानिंग भी मौसम को देखकर की जानी चाहिए।

7.मसूरी, उत्तराखंड अगर आप बजट का ध्यान रखते हुए स्नोफॉल देखना चाहते हैं तो पहाड़ो की रानी मसूरी का रुख कर सकते हैं, दिसंबर के आखिरी हफ्ते से यहां बर्फ गिरने लगती है।