श्याम सर को स्कूल की छत बनाने में करें मदद | Donate A Roof | Uttar Pradesh | The Better India Hindi

उत्तर प्रदेश के जनसा गाँव में निहारिका जैसे और 200 बच्चे हैं, जिनके माता पिता मेहनत-मजदूरी और छोटे-मोटे काम करके अपने बच्चों को मुश्किल से पढ़ाते हैं। उनके लिए दो वक़्त के खाने का इंतज़ाम करना ही इतना मुश्किल है, कि पढ़ाई के बारे में सोचना उनके लिए किसी लक्ज़री से कम नहीं है। पर इन बच्चों के लिए उम्मीद बनकर आये श्याम श्रीवास्तव!
Bone Marrow Cancer को हराने के बाद, श्याम ने यहाँ अपना एक Study Centre शुरू किया, जहाँ वह इन सभी जरूरतमंद बच्चों को पढ़ाते हैं। घर-घर जाकर करीब 6 लाख रुपये चंदा इकट्ठा करके, श्याम ने गाँववालों की मदद से यह छोटा सा सेंटर बनवाया।
पर जब तक छत बनवाने की बारी आयी, तब तक पैसे ख़त्म हो चुके थे। श्याम ने इसी बिना छत वाले कमरे में बच्चों को पढ़ाना जारी रखा। लेकिन जब भी तेज़ धूप या बारिश का मौसम आता है, श्याम की मुश्किलें बढ़ जाती हैं और उन्हें सेंटर बंद रखना पड़ता है। आपकी मदद से इन बच्चों की शिक्षा जारी रखी जा सकती है। आपके योगदान से इस सेंटर की छत बन पाएगी और इस तरह शिक्षा पर मौसम की मार नहीं पड़ेगी। यदि छत बनती है तो सालों-साल तक ये बच्चे यहाँ बेफ़िक्र होकर पढ़ सकेंगे और जीवन में आगे बढ़ सकेंगे।
साथ मिलकर हम इनका भविष्य संवार सकते हैं। आपका एक छोटा-सा कदम भी बहुत मायने रखता है।
#DonateARoof now https://www.donatekart.com/The-Better-India/Donate-To-Build-Roo#thebetterindia #goodnews #positivestories #indianews #thebetterindiahindi #hindi

Follow us for more:

Facebook: https://www.facebook.com/thebetterindia.hindi
Instagram: https://www.instagram.com/thebetterindia.hindi/
Twitter: https://twitter.com/TbiHindi
LinkedIn: https://www.linkedin.com/company/the-better-india-hindi/

Website: https://hindi.thebetterindia.com/

X