Search Icon
Nav Arrow
फोटो: दर्पण मैगज़ीन

घुटनों तक भरा पानी भी पंजाब पुलिस को ड्यूटी करने से नहीं रोक पाया; मिला सीएम से इनाम!

पंजाब व हरियाणा की राजधानी चंडीगढ़ में बारिश के चलते लोगों को काफी परेशानियां उठानी पड़ रही हैं। सड़कों पर पानी भरने से यातायात तो जैसे थम गया हो। लेकिन हमारे देश में हर एक मुसीबत का सामना करके अपनी ड्यूटी निभाने वाले लोगों की कमी नहीं है।

चंडीगढ़ में भी यही हुआ। पिछले दिनों हुई बारिश के चलते जब ट्रैफिक बहुत बढ़ गया तो दो हैड कॉन्स्टेबल, गुरधेन सिंह और गुरदेव सिंह सड़कों पर घुटनों तक भरे पानी में खड़े होकर यातायात को संभालते नजर आये।

हालाँकि,  इन दोनों के प्रयासों पर उस समय ज्यादा किसी ने ध्यान नहीं दिया। पर सोशल मीडिया के चलते आज न केवल शहर में बल्कि पुरे देश में इनको सराहा जा रहा है।

Advertisement

18 जुलाई को अभिनेत्री व राजनेता गुल पनाग ने हेड कॉन्सटेबल की तस्वीर ट्वीट करते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री कप्तान अमरिंदर सिंह का ध्यान इनकी तरफ आकर्षित किया।

उनके ट्वीट के बाद कप्तान सिंह ने एडीजीपी को दोनों कॉन्स्टेबलों को सम्मानित करने के निर्देश दिए।

दोनों हैड कॉन्स्टेबलों को 1000 रूपये व सर्टिफिकेट के नवाज़ा गया। इस पर दोनों सिपाहियों ने कहा कि हम केवल अपनी ड्यूटी कर रहे थे। उन्होंने गुल पनाग और मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया।

Advertisement


इसी के साथ पंजाब पुलिस ने एक नई पहल शुरू की है। पंजाब पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि नागरिकों द्वारा पुलिस वालों के लिए फीडबैक के आधार पर ‘पुलिस पर्सनेल ऑफ़ द वीक/मंथ’ चुना जायेगा। जिसे सर्टिफिकेट और नकद राशि से सम्मानित किया जायेगा।

Advertisement

यदि आपको इस कहानी से प्रेरणा मिली है या आप अपने किसी अनुभव को हमारे साथ बांटना चाहते हो तो हमें hindi@thebetterindia.com पर लिखे, या Facebook और Twitter पर संपर्क करे।

close-icon
_tbi-social-media__share-icon