in

ऑपेरेशन ‘मदद’: हर संभव जोख़िम उठाकर, केरल की बाढ़ में फंसे लोगों को बचा रही है भारतीय सेना!

केरल में पिछले तीन दिनों से हो रही लगातार बारिश के चलते बाढ़ आयी हुई है। इस भीषण बाढ़ की वजह से राज्य के कई प्रांतों में सामान्य जीवन तहस-नहस हो गया है। हालांकि, इडुक्की बांध सहित राज्य के बाकी 24 बांधों को भी खोल दिया गया है ताकि पानी वापिस जा सके। पर इस बाढ़ की वजह से अब तक लगभग 54,000 लोग बेघर हो गए हैं और 29 लोगों की मौत की खबर है।

पर हर बार की तरह, इस विपदा की घड़ी में भी भारतीय सेना उतनी ही मजबूती से राहत-कार्यों में जुटी है। थलसेना के साथ-साथ वायु सेना और नौसेना भी हर मुमकिन कोशिशों में लगी है, ताकि केरल में लोगों को बचाकर सुरक्षित स्थान तक पहुंचाया जा सके। भारतीय नौसेना ने यहां ‘ऑपरेशन मदद’ शुरू किया है।

देखिये किस तरह हर संभव जोखिम उठाकर भारतीय सेना लोगों को बचा रही है-

 

 

 

 

 

 

 

हर मुश्किल में देश की सेवा करते इन जवानों को सलाम! उम्मीद है कि देश इस संकट से जल्द ही उबर आएगी!

फोटो और वीडियो स्त्रोत


यदि आपको इस कहानी से प्रेरणा मिली है या आप अपने किसी अनुभव को हमारे साथ बांटना चाहते हो तो हमें hindi@thebetterindia.com पर लिखे, या Facebook और Twitter पर संपर्क करे। आप हमें किसी भी प्रेरणात्मक ख़बर का वीडियो 7337854222 पर भेज सकते हैं।

 

 

शेयर करे

Written by निशा डागर

बातें करने और लिखने की शौक़ीन निशा डागर हरियाणा से ताल्लुक रखती हैं. निशा ने दिल्ली विश्वविद्यालय से अपनी ग्रेजुएशन और हैदराबाद विश्वविद्यालय से मास्टर्स की है. लेखन के अलावा निशा को 'डेवलपमेंट कम्युनिकेशन' और रिसर्च के क्षेत्र में दिलचस्पी है. निशा की कविताएँ आप https://kahakasha.blogspot.com/ पर पढ़ सकते हैं!

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

मिलिए दिल्ली की पहली महिला डाकिया, इंद्रावती से!

अभिनय असंभव है!