ऑफर सिर्फ पाठकों के लिए: पाएं रू. 200 की अतिरिक्त छूट ' द बेटर होम ' पावरफुल नेचुरल क्लीनर्स पे।अभी खरीदें
X
Video: दार्जिलिंग से आकर दिल्ली में ‘मोमोस’ से बनाई पहचान, एक अकेली माँ की प्रेरक कहानी

Video: दार्जिलिंग से आकर दिल्ली में ‘मोमोस’ से बनाई पहचान, एक अकेली माँ की प्रेरक कहानी

दार्जिलिंग की रहने वाली यूडेन आंटी, फिलहाल दिल्ली में “दार्जिलिंग स्टीमर्स” रेस्टोरेंट चलातीं हैं। लेकिन, एक अकेली माँ होने के कारण, उन्हें इस बिजनेस को शुरू करने के लिए कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ा। देखिये उनकी प्रेरक कहानी।

मन में कुछ कर गुजरने का जज्बा हो, तो इंसान कठिन से कठिन हालातों से भी उभर कर, समाज के सामने एक उदाहरण पेश कर सकता है। कुछ ऐसी ही कहानी है दार्जिलिंग की रहने वाली यूडेन की।

यूडेन, एक अकेली माँ हैं, लेकिन वह लोगों की नजरों में ‘बेसहारा’ बन कर नहीं रहना चाहतीं थीं। कुछ अलग करने की चाहत में, यूडेन अपना घर छोड़कर, दिल्ली आ गईं।

यहाँ उन्होंने अपने पैरों पर खड़ा होने का हुनर सीखा और पिछले 3 वर्षों से, वह दिल्ली में अपना “दार्जिलिंग स्टीमर्स” रेस्टोरेंट सफलता से चला रही हैं। लोग उन्हें प्यार से यूडेन आंटी कह कर पुकारते हैं।

लेकिन, उनके यहाँ तक पहुँचने का सफर कई कठिनाइयों से भरा हुआ रहा। वीडियो में जानिए उनकी प्रेरक कहानी, जो  हर उस महिला के लिए मिसाल है, जो जिंदगी में अपने पैरों पर खड़े होना चाहती हैं।

वीडियो यहाँ देखें –

यह भी पढ़ें – ठंड में ठिठुरने को मजबूर थे इस गाँव के लोग, इन युवाओं ने पॉकेट मनी बचाकर बिखेरी मुस्कान

यदि आपको इस कहानी से प्रेरणा मिली है, या आप अपने किसी अनुभव को हमारे साथ साझा करना चाहते हैं, तो हमें hindi@thebetterindia.com पर लिखें। आप हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो कर सकते हैं।

single parent, single parent, single parent

कुमार देवांशु देव

राजनीतिक और सामाजिक मामलों में गहरी रुचि रखनेवाले देवांशु, शोध और हिन्दी लेखन में दक्ष हैं। इसके अलावा, उन्हें घूमने-फिरने का भी काफी शौक है।
Let’s be friends :)
सब्सक्राइब करिए और पाइए ये मुफ्त उपहार
  • देश भर से जुड़ी अच्छी ख़बरें सीधे आपके ईमेल में
  • देश में हो रहे अच्छे बदलावों की खबर सबसे पहले आप तक पहुंचेगी
  • जुड़िए उन हज़ारों भारतीयों से, जो रख रहे हैं बदलाव की नींव