in

हर रोज पीछा करने वाले लड़के को राजस्थान की इस लड़की ने सिखाया सबक!

फोटो: एएनआई

राजस्थान के भरतपुर में एक लड़की ने हर रोज उसका पीछा करने वाले लड़के की डंडे से पिटाई की। इस घटना की एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। बहुत से लोग लड़की की सराहना कर रहे हैं।

दरअसल, वाणी शर्मा (19 वर्षीय) ने रामेश्वरी देवी गर्ल्स कॉलेज से ग्रेजुएशन की है। अब वे भारतीय सेना में भर्ती की तैयारी में जुटी हैं। इसीलिए वे हर रोज सुबह लगभग 15 किलोमीटर की दौड़ पर जाती हैं।

इसी बीच एक 12वीं कक्षा के छात्र हितुल सैनी ने उसका पीछा करना शुरू कर दिया। इतना ही नहीं, उसने अपने दोस्तों के बीच अफवाहें भी फैलाई कि वाणी उसकी गर्लफ्रेंड है और उससे हर रोज 4-5 बार बात करती हैं।

इससे तंग आकर वाणी ने यह कदम उठाया। जब वाणी से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, “अगर आपको लगता है कि आप डोनाल्ड ट्रम्प के बेटे के रूप में पैदा हुए हैं, तो यह आपकी गलतफहमी है। कोई लड़की कमजोर नहीं है। यदि आप अपनी हद पार करते हैं, तो हम अपनी आवाज़ उठाएंगे और फिर आपको कोई नहीं बचा सकता।”

हालाँकि, वाणी ने इस लड़के को सुधरने का एक मौका देते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज नहीं की है।

हम वाणी के हौंसले की सराहना करते हैं और उम्मीद करते हैं कि बहुत से लोग उनसे प्रेरणा लेंगें।

हिंदुस्तान टाइम्स द्वारा शेयर की गयी घटना की वीडियो आप यहां देख सकते हैं,


यदि आपको इस कहानी से प्रेरणा मिली है या आप अपने किसी अनुभव को हमारे साथ बांटना चाहते हो तो हमें hindi@thebetterindia.com पर लिखे, या Facebook और Twitter पर संपर्क करे।

 

शेयर करे

Written by निशा डागर

बातें करने और लिखने की शौक़ीन निशा डागर हरियाणा से ताल्लुक रखती हैं. निशा ने दिल्ली विश्वविद्यालय से अपनी ग्रेजुएशन और हैदराबाद विश्वविद्यालय से मास्टर्स की है. लेखन के अलावा निशा को 'डेवलपमेंट कम्युनिकेशन' और रिसर्च के क्षेत्र में दिलचस्पी है. निशा की कविताएँ आप https://kahakasha.blogspot.com/ पर पढ़ सकते हैं!

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

आलिया भट्ट की पहल ने रोशन की कर्नाटक के इस गांव की ज़िंदगी, गांव में पहली बार मिली बिजली!

वायु सेना के एकमात्र परमवीर चक्र विजेता, फ्लाइंग अफ़सर निर्मलजीत सिंह सेखों के साहस की अमर कहानी