ऑफर सिर्फ पाठकों के लिए: पाएं रू. 200 की अतिरिक्त छूट ' द बेटर होम ' पावरफुल नेचुरल क्लीनर्स पे।अभी खरीदें
X
मुंबई: आरपीएफ महिला कॉन्स्टेबलों की मदद से हुई महिला की रेलवे स्टेशन पर सुरक्षित डिलीवरी!
फोटो: ट्विटर

मुंबई: आरपीएफ महिला कॉन्स्टेबलों की मदद से हुई महिला की रेलवे स्टेशन पर सुरक्षित डिलीवरी!

मुंबई के कल्याण रेलवे स्टेशन पर लेडी कॉन्स्टेबलों ने एक महिला यात्री की सुरक्षित डिलीवरी कराई। घाटकोपर में नारायण नगर की निवासी शेख सलमा तबस्सुम (30 वर्षीय) एलटीटी-विशाखापटनम एक्सप्रेस में यात्रा कर रही थी जब अचानक उन्हें प्रसव पीड़ा शुरू हो गयी।

केंद्रीय रेलवे के आरपीएफ अधिकारियों को स्थिति के बारे में सतर्क कर दिया गया था, इसलिए वे तुरंत गर्भवती महिला की मदद के लिए पहुंचें।

एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, सब-इंस्पेक्टर नितिन गौर, आरपीएफ महिला स्टाफ हेड कांस्टेबल नीलम गुप्ता और सुरेखा कदम के साथ पहुंचे। उन्होंने रेलवे मेडिकल स्टाफ की उपस्थिति में महिला की सुरक्षित डिलीवरी कराई। तबस्सुम ने दो जुड़वां बच्चे, बेटा और बेटी को जन्म दिया।

नवजात बच्चों की तस्वीरें महिला कॉन्स्टेबलों के साथ ट्विटर पर वायरल हो रही हैं। सभी लोग रेलवे पुलिस के इस कार्य की सराहना कर रहे हैं।

सुरक्षित डिलीवरी के बाद तबस्सुम और उसके बच्चों को आगे के उपचार और देखभाल के लिए रुक्मनी बाई अस्पताल ले जाया गया। ख़बरों के मुताबिक माँ व बच्चे स्वास्थ्य हैं।


यदि आपको इस कहानी से प्रेरणा मिली है या आप अपने किसी अनुभव को हमारे साथ बांटना चाहते हो तो हमें hindi@thebetterindia.com पर लिखे, या Facebook और Twitter पर संपर्क करे।

निशा डागर

बातें करने और लिखने की शौक़ीन निशा डागर हरियाणा से ताल्लुक रखती हैं. निशा ने दिल्ली विश्वविद्यालय से अपनी ग्रेजुएशन और हैदराबाद विश्वविद्यालय से मास्टर्स की है. लेखन के अलावा निशा को 'डेवलपमेंट कम्युनिकेशन' और रिसर्च के क्षेत्र में दिलचस्पी है.
Let’s be friends :)
सब्सक्राइब करिए और पाइए ये मुफ्त उपहार
  • देश भर से जुड़ी अच्छी ख़बरें सीधे आपके ईमेल में
  • देश में हो रहे अच्छे बदलावों की खबर सबसे पहले आप तक पहुंचेगी
  • जुड़िए उन हज़ारों भारतीयों से, जो रख रहे हैं बदलाव की नींव