in

वीडियो: यूपी के इस मजदूर की गायिकी के दीवाने हैं लोग, बुलाते हैं ‘गरीबों का मोहम्मद रफ़ी’!

कौशल निषाद (यूट्यूब) व मोहम्मद रफ़ी (रेडियो सिटी)

त्तर प्रदेश के लखीमपुर खेरी जिले  के कौशल निषाद पिछले छह महीनों में यूट्यूब सेंसेशन बन चुके हैं। अपनी गायिकी से पहचान बना रहे कौशल निषाद अंडे बेचते हैं। उन्होंने आठवीं कक्षा के बाद पढ़ाई छोड़ दी थी। कौशल को गाने का शौक है और वे अक्सर पुराने गायक जैसे मोहम्मद रफ़ी, कुमार सानू के गाने गुनगुनाते थे।

एक दिन उनके छोटे भाई ने उनकी वीडियो को, यूट्यूब अकाउंट बनाकर अपलोड कर दिया। उसके बाद से कौशल के चाहने वाले बढ़ने लगे। कुछ लोग तो उन्हें ‘गरीबों का मोहम्मद रफ़ी’ भी बुलाने लगे हैं। उनका यूट्यूब अकाउंट ‘निषाद म्यूज़िक भोजपुरी’ के नाम से है।

अब वे सिर्फ अपने लिए नहीं बल्कि समारोह आदि में भी गाते हैं।


यदि आपको इस कहानी से प्रेरणा मिली है या आप अपने किसी अनुभव को हमारे साथ बांटना चाहते हो तो हमें hindi@thebetterindia.com पर लिखे, या Facebook और Twitter पर संपर्क करे।

शेयर करे

Written by निशा डागर

बातें करने और लिखने की शौक़ीन निशा डागर हरियाणा से ताल्लुक रखती हैं. निशा ने दिल्ली विश्वविद्यालय से अपनी ग्रेजुएशन और हैदराबाद विश्वविद्यालय से मास्टर्स की है. लेखन के अलावा निशा को 'डेवलपमेंट कम्युनिकेशन' और रिसर्च के क्षेत्र में दिलचस्पी है. निशा की कविताएँ आप https://kahakasha.blogspot.com/ पर पढ़ सकते हैं!

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

जम्मू-कश्मीर की रुकसाना को हर साल पैसे भेजते हैं भारतीय सेना के कर्नल थापर, वजह दिल को छू जाएगी!

साढ़े तीन वर्षीय कैज़ेन जी रहा है ‘मोगली’ जैसा जीवन, माँ-बाप ने छोड़ी थी कॉर्पोरेट की नौकरी!