in

Bihar Jobs 2020: 12वीं पास के लिए बिहार पुलिस में निकली 8 हज़ार से ज्यादा भर्तियाँ

बिहार पुलिस में कांस्टेबल/सिपाही पद पर 8415 भर्तियाँ होंगी!

बिहार पुलिस (Bihar Police Jobs) में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए एक अच्छी खबर है। बिहार पुलिस में बंपर पदों पर भर्ती होने जा रही है। बिहार पुलिस में सिपाही (Constable Jobs) के 8415 पदों पर भर्ती होगी। भर्तियों के लिए आवेदन की प्रकिया शुरू हो गई है।

इच्छुक उम्मीदवार csbc.bih.nic.in पर जाकर इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती से बिहार पुलिस, बिहार सैन्य पुलिस, विशेषीकृत इंडिया रिजर्व वाहिनी, बिहार राज्य औद्योगिक सुरक्षा वाहिनी के खाली पदों को भरा जाएगा।

ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 14 दिसंबर 2020 है।

पद का नाम: सिपाही/कांस्टेबल

पदों की संख्या: 8415

शैक्षिक योग्यता: किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना अनिवार्य है।

आयु सीमा: सामान्य (अनारक्षित) वर्ग के पुरुषों एवं महिलाओं के लिए न्यूनतम उम्र 18 वर्ष और अधिकतम उम्र 25 वर्ष।

बिहार के आरक्षित वर्ग को आयु सीमा में छूट मिलेगी।

Promotion
Banner

वेतनमान: 21700 – 69100/- रूपये

चयन प्रक्रिया: सबसे पहले लिखित परीक्षा होगी। लिखित परीक्षा में प्रदर्शन के आधार पर अभ्यर्थियों को शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) के लिए बुलाया जाएगा। इसके बाद ही फाइनल लिस्ट तैयार होगी।

उम्मीदवारों से अनुरोध है कि आवेदन करने से पहले विज्ञापन को अच्छी तरह से पढ़ लें।

विज्ञापन पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें: http://csbc.bih.nic.in/Advt/Advt-05-2020-Constables.pdf

उम्मीदवार आवेदन करने के लिए यहाँ क्लिक करें: https://apply-csbc.com/V1/applicationIndex

सबसे पहले उम्मीदवारों को पंजीकरण करना होगा और उसके बाद आवेदन पत्र भरा जाएगा। आवेदन पत्र भरने में कोई चूक नहीं होनी चाहिए। सभी जानकारी को सही तरीके से भरकर ही आवेदन पत्र जमा करें और अंतिम चरण में फीस भरे। आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है जो 14 दिसंबर तक चलेगी।

यह भी पढ़ें: ISRO Recruitment 2020: इसरो में निकले ग्रैजुएट और तकनीशियन एप्रेंटिस के पद
संपादन – जी. एन झा


यदि आपको इस कहानी से प्रेरणा मिली है, या आप अपने किसी अनुभव को हमारे साथ साझा करना चाहते हो, तो हमें hindi@thebetterindia.com पर लिखें, या Facebook और Twitter पर संपर्क करें। आप हमें किसी भी प्रेरणात्मक ख़बर का वीडियो 7337854222 पर व्हाट्सएप कर सकते हैं।

Promotion
Banner

देश में हो रही हर अच्छी ख़बर को द बेटर इंडिया आप तक पहुँचाना चाहता है। सकारात्मक पत्रकारिता के ज़रिए हम भारत को बेहतर बनाना चाहते हैं, जो आपके साथ के बिना मुमकिन नहीं है। यदि आप द बेटर इंडिया पर छपी इन अच्छी ख़बरों को पढ़ते हैं, पसंद करते हैं और इन्हें पढ़कर अपने देश पर गर्व महसूस करते हैं, तो इस मुहिम को आगे बढ़ाने में हमारा साथ दें। नीचे दिए बटन पर क्लिक करें -

₹   999 ₹   2999

Written by निशा डागर

बातें करने और लिखने की शौक़ीन निशा डागर हरियाणा से ताल्लुक रखती हैं. निशा ने दिल्ली विश्वविद्यालय से अपनी ग्रेजुएशन और हैदराबाद विश्वविद्यालय से मास्टर्स की है. लेखन के अलावा निशा को 'डेवलपमेंट कम्युनिकेशन' और रिसर्च के क्षेत्र में दिलचस्पी है.

गुजरात: इजरायल से सीखी खजूर की खेती, अब विदेशों तक पहुँच रहे हैं इनके खजूर

Haryana Farmer

हरियाणा: अपने घर में मिलिट्री मशरूम की खेती कर लाखों कमाता है यह किसान