in

ISRO Recruitment: साइंटिस्ट/इंजीनियर समेत कई पदों की रिक्तियां जारी, 1.7 लाख तक होगा वेतन

ISRO Recruitment 2020 के तहत हाल ही में कई पदों के लिए 7 रिक्तियों को जारी किया है, इच्छुक उम्मीदवार 09 नवंबर 2020 तक आवेदन कर सकते हैं।

ISRO Recruitment

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) के वलियामाला तिरुवनंतपुरम स्थित लिक्विड प्रोपलसन सिस्टम्स सेंटर (LPSC) में साइंटिस्ट / इंजीनियर पदों समेत कई पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इच्छुक उम्मीदवार 09 नवंबर 2020 तक आवेदन कर सकते हैं।

इस इसरो भर्ती अभियान के लिए आयु सीमा 35 वर्ष है, भूतपूर्व सैनिकों, विभागीय उम्मीदवारों और दिव्यांगों (PWBDs) को उम्र में छूट सरकारी नियमों के अनुसार दी जाएगी। भर्ती प्रक्रिया में सफल उम्मीदवारों को हर महीने 1,77,500 लाख रुपये तक वेतन मिलेंगे।

ISRO Recruitment 2020 से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी निम्न है:

पदों की संख्या – 07

आवेदन की अंतिम तिथि – 09 नम्वबंर 2020

शैक्षणिक योग्यता

Promotion
Banner
  • कुल रिक्तियों में से दो रिक्तियाँ साइंटिस्ट / इंजीनियर प्रोपल्शन के लिए निर्धारित है, जिसके लिए उम्मीदवारों के पास मैकेनिकल / एयरोस्पेस इंजीनियरिंग में बीई / बीटेक या समकक्ष योग्यता के साथ  एमई / एमटेक या मेकेनिकल इंजीनियरिंग में प्रोपल्शन/एयरोस्पेस इंजीनियरिंग में स्पेशलाइजेशन होनी चाहिए।
  • इस भर्ती के तहत विश्वसनीयता / गुणवत्ता प्रबंधन के लिए भी एक रिक्ति है, इसके तहत उम्मीदवारों के पास मैकेनिकल इंजीनियरिंग में बीई/बी.टेक या समकक्ष डिग्री होने के साथ ही विश्वसनीयता इंजीनियरिंग (Reliability Engineering)/ गुणवत्ता प्रबंधन में एमई/एम.टेक या समकक्ष डिग्री होनी चाहिए।
  • इसके अलावा, अकादमिक पृष्ठभूमि वाले उम्मीदवारों के लिए VLSI में तीन अन्य पद हैं, जिसके लिए आवेदकों को  इलेक्ट्रॉनिक्स और कम्यूनिकेशंस में बीई/बी.टेक होने के साथ ही, VLSI और एम्बेडेड सिस्टम में एमई/एम.टेक होनी चाहिए।
  • जबकि, शेष एक पद मशीन डिजाइन के लिए है, जिसके लिए उम्मीदवारों को मैकेनिकल इंजीनियरिंग के साथ  B.E / B.Tech और मशीन डिजाइन में मास्टर्स होनी चाहिए।

आवेदन शुल्क – 250 रु.

नोट – LPSC 9 नवंबर, 2020 को दोपहर 2.00 बजे के बाद के आवेदन स्वीकार नहीं करेगा। भुगतान करने की समय सीमा 10 नवंबर 2020, दोपहर  2.00 बजे तक है।

इसरो भर्ती 2020 के लिए आवेदन करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

आधिकारिक अधिसूचना पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।

यह भी पढ़ें – RPSC Recruitment 2020: राजस्थान लोक सेवा आयोग में निकले 33 पद, करें आवेदन

यदि आपको इस कहानी से प्रेरणा मिली है, या आप अपने किसी अनुभव को हमारे साथ साझा करना चाहते हो, तो हमें hindi@thebetterindia.com पर लिखें, या Facebook और Twitter पर संपर्क करें। आप हमें किसी भी प्रेरणात्मक ख़बर का वीडियो 7337854222 पर व्हाट्सएप कर सकते हैं।

Promotion
Banner

देश में हो रही हर अच्छी ख़बर को द बेटर इंडिया आप तक पहुँचाना चाहता है। सकारात्मक पत्रकारिता के ज़रिए हम भारत को बेहतर बनाना चाहते हैं, जो आपके साथ के बिना मुमकिन नहीं है। यदि आप द बेटर इंडिया पर छपी इन अच्छी ख़बरों को पढ़ते हैं, पसंद करते हैं और इन्हें पढ़कर अपने देश पर गर्व महसूस करते हैं, तो इस मुहिम को आगे बढ़ाने में हमारा साथ दें। नीचे दिए बटन पर क्लिक करें -

₹   999 ₹   2999

Written by कुमार देवांशु देव

राजनीतिक और सामाजिक मामलों में गहरी रुचि रखनेवाले देवांशु, शोध और हिन्दी लेखन में दक्ष हैं। इसके अलावा, उन्हें घूमने-फिरने का भी काफी शौक है।

5 महीने में उगाई 20+ सब्ज़ियाँ, अब और उगाने पर है जोर ताकि बाहर से कुछ न खरीदना पड़े

अमेरिका से लौटकर शुरू की खेती और अब देश-विदेश तक पहुँचा रहे हैं भारत का देसी ‘पत्तल’