in

IIT Madras ने शुरू किया बिजनेस अकाउंटिंग प्रोसेस पर ऑनलाइन कोर्स, जल्द करें आवेदन

IIT-Madras Digital Skills Academy ने छात्रों और पेशेवरों को कौशल प्रशिक्षण देने के लिए बिजनेस अकाउंटिंग प्रोसेस (Business Accounting Process) पर आधारित एक नया कोर्स लांच किया है। यह कोर्स पूरी तरह से ऑनलाइन, इंटरेक्टिव और जॉब ओरिएंटेड है।

IIT-Madras launched online course
आईआईटी मद्रास

IIT मद्रास डिजिटल स्किल्स अकादमी (IIT-Madras Digital Skills Academy)  ने हाल ही में बिजनेस अकाउंटिंग प्रोसेस (Business Accounting Process) पर आधारित एक नया ऑनलाइन कोर्स शुरू किया है। इसके तहत फाइनेंस और एकाउंटिंग में मौके तलाश रहे छात्रों और पेशेवरों को फिर से कौशल (Upskill) प्रदान किया जाएगा। इच्छुक उम्मीदवार  कोर्स के लिए जल्द आवेदन करें।

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी मद्रास ने इस कोर्स को कौशल विकास की दिशा में काम करने वाली संस्था ArthaVidhya की मदद से शुरू किया गया है। छात्रों के लिए यह कोर्स पूरी तरह से ऑनलाइन, इंटरेक्टिव और जॉब ओरिएंटेड है।

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस आधारित इंटरएक्टिव लर्निंग प्रबंधन प्रणाली के आधार पर डिजाइन किए गए इस कोर्स के तहत उम्मीदवारों को वित्तीय प्रबंधन, लेन-देन आदि के बारे में जानकारी दी जाएगी।

8 हफ्ते तक चलने वाले इस कोर्स के लिए फीस 9558 रुपए है। कोर्स को सफलतापूर्वक पूरा करने वाले छात्रों को आईआईटी मद्रास द्वारा इसका सर्टिफिकेट दिया जाएगा।

कोर्स से संबंधित महत्वपूर्ण बिंदु

Promotion
Banner
  • कोर्स फीस –  9558 रु.
  • अवधि – 8 हफ्ते (54 घंटे)
  • प्रमाण-पत्र – कोर्स पूरा होने के बाद प्रमाण-पत्र आईआईटी मद्रास द्वारा दिया जाएगा।
  • आधिकारिक पोर्टलhttps://skillsacademy.iitm.ac.in/

कोर्स के बारे में विस्तार से पढ़ने और आवेदन करने के लिए यहाँ लिंक पर क्लिक करें।

नोट- इच्छुक उम्मीदवारों से निवेदन है कि कोर्स में दाखिला लेने से पहले सभी बिंदुओं को ध्यान से पढ़ लें।

यह भी पढ़ें – CBSE: शिक्षक, छात्र और अभिभावकों के लिए मुफ्त कोर्स, सिखाएंगे Non-Violent Communication

यदि आपको इस कहानी से प्रेरणा मिली है, या आप अपने किसी अनुभव को हमारे साथ साझा करना चाहते हो, तो हमें hindi@thebetterindia.com पर लिखें, या Facebook और Twitter पर संपर्क करें। आप हमें किसी भी प्रेरणात्मक ख़बर का वीडियो 7337854222 पर व्हाट्सएप कर सकते हैं।

Promotion
Banner

देश में हो रही हर अच्छी ख़बर को द बेटर इंडिया आप तक पहुँचाना चाहता है। सकारात्मक पत्रकारिता के ज़रिए हम भारत को बेहतर बनाना चाहते हैं, जो आपके साथ के बिना मुमकिन नहीं है। यदि आप द बेटर इंडिया पर छपी इन अच्छी ख़बरों को पढ़ते हैं, पसंद करते हैं और इन्हें पढ़कर अपने देश पर गर्व महसूस करते हैं, तो इस मुहिम को आगे बढ़ाने में हमारा साथ दें। नीचे दिए बटन पर क्लिक करें -

₹   999 ₹   2999

Written by कुमार देवांशु देव

राजनीतिक और सामाजिक मामलों में गहरी रुचि रखनेवाले देवांशु, शोध और हिन्दी लेखन में दक्ष हैं। इसके अलावा, उन्हें घूमने-फिरने का भी काफी शौक है।

Tea Stall Business: NRI चायवाला से जानिए कैसे करें चाय के स्टॉल की शुरुआत

Gaatha E-commerce Company

ब्लॉग से शुरू हुई थी तीन दोस्तों ‘गाथा’, आज करते हैं करोड़ों का कारोबार