in

IIT Madras Free Online Course: सिर्फ 12 हफ्तों के इस ऑनलाइन कोर्स के लिए आज ही करें एनरोल

इस कोर्स को IIT मद्रास के ही प्रोफेसर द्वारा पढ़ाया जाएगा!

IIT मद्रास ने कम्युनिकेशन, नेटवर्क, सिग्नल प्रोसेसिंग, मशीन लर्निंग जैसे विषयों में स्पेशलाइजेशन कर रहे इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग के छात्रों के लिए एक ऑनलाइन कोर्स लॉन्च किया है। यह ऑनलाइन कोर्स 12 हफ्तों यानी कि 3 महीने तक चलेगा। इस ऑनलाइन कोर्स को IIT मद्रास के प्रोफेसर कृष्णा जगन्नाथ द्वारा ही पढ़ाया जाएगा।

कौन कर सकता है एनरोल:

MTech, MS या PhD कर रहे छात्र इस प्रोग्राम के लिए आवेदन कर सकते हैं।

कब शुरू होगा प्रोग्राम:  14 सितंबर 2020

प्रोग्राम कब खत्म होगा:  4 दिसंबर 2020

एनरोल करने की आखिरी तारीख: 21 सितंबर 2020

IIT Madras

Promotion
Banner

अगर कोई छात्र इस प्रोग्राम के बाद, IIT मद्रास से सर्टिफिकेशन चाहता है तो उन्हें परीक्षा देनी होगी। इस परीक्षा के लिए छात्रों को 1000 रुपये फीस भरनी होगी।

परीक्षा की तारीख: 19 दिसंबर 2020

कोर्स के दौरान 12 असाइनमेंट दिए जाएंगे, इनमें से सबसे अच्छे 8 असाइनमेंट के नंबर अंतिम परीक्षा में लगेंगे। परीक्षा में भी छात्रों को अच्छा स्कोर करना होगा। असाइनमेंट के 25% और परीक्षा के 75% अंक लिए जाएंगे। छात्रों के अंतिम अंक 40/100 या इसे ज्यादा होने चाहिए, तभी उन्हें सर्टिफिकेट मिलेगा।

पूरी जानकारी और एनरोल करने के लिए यहाँ क्लिक करें: https://onlinecourses.nptel.ac.in/noc20_ee82/preview

यह भी पढ़ें: Free Online Course: IIT खड़गपुर से करें सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग में 12 हफ्ते का कोर्स


यदि आपको इस कहानी से प्रेरणा मिली है, या आप अपने किसी अनुभव को हमारे साथ साझा करना चाहते हो, तो हमें hindi@thebetterindia.com पर लिखें, या Facebook और Twitter पर संपर्क करें। आप हमें किसी भी प्रेरणात्मक ख़बर का वीडियो 7337854222 पर व्हाट्सएप कर सकते हैं।

Promotion
Banner

देश में हो रही हर अच्छी ख़बर को द बेटर इंडिया आप तक पहुँचाना चाहता है। सकारात्मक पत्रकारिता के ज़रिए हम भारत को बेहतर बनाना चाहते हैं, जो आपके साथ के बिना मुमकिन नहीं है। यदि आप द बेटर इंडिया पर छपी इन अच्छी ख़बरों को पढ़ते हैं, पसंद करते हैं और इन्हें पढ़कर अपने देश पर गर्व महसूस करते हैं, तो इस मुहिम को आगे बढ़ाने में हमारा साथ दें। नीचे दिए बटन पर क्लिक करें -

₹   999 ₹   2999

Written by निशा डागर

बातें करने और लिखने की शौक़ीन निशा डागर हरियाणा से ताल्लुक रखती हैं. निशा ने दिल्ली विश्वविद्यालय से अपनी ग्रेजुएशन और हैदराबाद विश्वविद्यालय से मास्टर्स की है. लेखन के अलावा निशा को 'डेवलपमेंट कम्युनिकेशन' और रिसर्च के क्षेत्र में दिलचस्पी है.

मिट्टी के बर्तनों की छत व सूखी डालियों के खंभे, प्रकृति की गोद में बना है यह घर

assistant professor farmer

जॉब छोड़ शुरू की खेती, किसानी के साथ-साथ ग्रामीणों को सिखाती हैं अंग्रेज़ी व कंप्यूटर