in

वायरल हो रहे डांसिंग अंकल आपके चेहरे पर भी मुस्कान ले आएँगे, वीडियो तो देखिये!

फोटो: मनोरमा

ज के समय में सोशल मीडिया घने जंगल की तरह है और कुछ भी जो लोगों का ध्यान आकर्षित कर ले, आग की तरह इस पर फ़ैल जाता है।

कितनी बार सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो और पोस्ट की वजह से इंटरनेट की गति धीमी हो जाती है। जैसे मलयालम अभिनेत्री प्रिया प्रकाश की म्यूजिक वीडियो या फिर ढिंचैक पूजा की वीडियो जो अपनी अलग आवाज के चलते पुरे देश में मशहूर हो गयी।

पर कभी-कभी ऐसे ही वायरल वीडियो के कारण किसी व्यक्ति की छुपी हुई प्रतिभा भी बाहर आ सकती है। इसी का उदाहरण है आज इंटरनेट पर वायरल हो रहे डांसिंग अंकल।

सभी जानते हैं कि भारत में शादियां बड़ी ही धूमधाम से रस्मों रिवाज़ों के साथ होती हैं। हालाँकि वैसे तो सबका ध्यान दूल्हा-दुल्हन पर होता है शादियों में; पर इस एक शादी में सबका ध्यान एक मेहमान पर था। मेहमान थे, प्रोफेसर संजीव  श्रीवास्तव, जिन्होंने ऐसी डांस परफॉरमेंस दी की सब बस देखते रह गए।

46 वर्षीय संजीव मूल रूप से मध्य प्रदेश के विदिषा ज़िले से हैं और भोपाल के भाभा इंजीनियरिंग रिसर्च इंस्टिट्यूट में इलेक्ट्रॉनिक्स के प्रोफेसर हैं।

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक संजीव की माँ, मोहिनी श्रीवास्तव एक क्लासिकल डांसर थीं। उन्ही से प्रेरित हो कर संजीव साल 1982 से डांस कर रहे। 80 के दशक में ही उन्होंने बिना किसी औपचारिक प्रशिक्षण के मध्य प्रदेश में तीन बार ‘बेस्ट डांसर’ का ख़िताब प्राप्त किया।

12 मई को अपनी पत्नी के भाई की शादी में भी संजीव अपने बेहतर डांस का प्रदर्शन कर रहे थे; जब किसी ने उनका वीडियो बना लिया। और अब संजीव उस वीडियो बनाने वाले के आभारी हैं।

Promotion

संजीव बहुत से आयोजनों, प्रतियोगिताओं का हिस्सा रहे, कई जगह मध्य प्रदेश व महाराष्ट्र में भी उन्हें खास मेहमान के तौर पर बुलाया गया और उन्होंने परफॉर्म भी किया। वे डांस ग्रुप्स व थिएटर का भी हिस्सा रहे पर कभी भी अपनी किसी परफॉरमेंस की वीडियो इंटरनेट पर नहीं डाली।

आप खुद वीडियो में देख सकते हैं कि बेहद खुबसुरती से संजीव ने गोविंदा की फिल्म खुदगर्ज़ (1987) के ,मशहूर गाने ‘आपके आ जाने से’ पर डांस किया। लगभग 40 सेकंड के इस वीडियो में आप उनके डांस के मुरीद हो जाएंगे।

दूसरे वीडियो में उन्होंने एक रीमिक्स ‘चढ़ती जवानी’ पर डांस किया। आप वीडियो में सुन सकते हैं कैसे देखने वाले लोग उनके लिए तालियां बजा रहे हैं और संजीव अपने डांस में पूरी तरह से मग्न हैं।

 

संजीव को देश पर में लोगों से सराहना मिल रही है, जिसमे मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान, बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन भी शामिल हैं। रातों- रात सोशल मीडिया पर मिली इस प्रसिद्धि से संजीव बेहद खुश हैं और शादी के बाद भी उनकी एक और डांस वीडियो सोशल मीडिया पर आयी है। जिसे आप खुद देख सकते हैं।

( संपादन – मानबी कटोच )

FEATURED IMAGE CREDIT: AMBIKA 

यदि आपको इस कहानी से प्रेरणा मिली है या आप अपने किसी अनुभव को हमारे साथ बांटना चाहते हो तो हमें hindi@thebetterindia.com पर लिखे, या Facebook और Twitter पर संपर्क करे।

 

 

शेयर करे

Written by निशा डागर

बातें करने और लिखने की शौक़ीन निशा डागर हरियाणा से ताल्लुक रखती हैं. निशा ने दिल्ली विश्वविद्यालय से अपनी ग्रेजुएशन और हैदराबाद विश्वविद्यालय से मास्टर्स की है. लेखन के अलावा निशा को 'डेवलपमेंट कम्युनिकेशन' और रिसर्च के क्षेत्र में दिलचस्पी है. निशा की कविताएँ आप https://kahakasha.blogspot.com/ पर पढ़ सकते हैं!

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

मध्य प्रदेश मेडिकल यूनिवर्सिटी का अनोखा फैसला, ‘हिंगलिश’ में परीक्षा लिख सकते हैं छात्र

पिछले 6 साल से हर रोज़ 150 से भी ज्यादा निराश्रित लोगों को निःशुल्क भोजन कराता है यह युवक!