in

IAF Recruitment Rally 2020: भारतीय वायु सेना में शामिल होने का शानदार मौका

विज्ञान विषय से 12वीं पास छात्र कर सकते हैं आवेदन!

Indian Air Force Jobs

भारतीय वायु सेना (Indian Air Force) ने कर्नाटक और ओडिशा राज्य से पुरुष उम्मीदवारों (भारतीय नागरिक / नेपाली नागरिक) से एयरमैन पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल पोर्टल, airmenselection.cdac.in पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

रैली में भाग लेने के लिए सभी इच्छुक उम्मीदवारों को प्री-रजिस्ट्रेशन करना होगा।

प्री-रजिस्ट्रेशन 8 सितंबर, 2020 से शुरू होगा और रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 10 सितंबर, 2020 है। यह रैली ग्रुप X में टेक्निकल ट्रेड्स के लिए हो रही है!

रिक्रूटमेंट टेस्ट 23 सितंबर से 4 अक्टूबर, 2020 तक आयोजित होगी। 

शैक्षिक योग्यता:

ग्रुप X ट्रेड्स के लिए (इंस्ट्रक्टर एजुकेशन ट्रेड को छोड़ कर):

  • उम्मीदवार को गणित, भौतिकी और अंग्रेजी विषयों के साथ इंटरमीडिएट / 10 + 2  उत्तीर्ण होना चाहिए और कुल अंकों में न्यूनतम 50 प्रतिशत और अंग्रेजी में 50 प्रतिशत अंक होना चाहिए

या फिर

  • उम्मीदवार ने Mechanical / Electrical / Electronics / Automobile / Computer Science / Instrumentation Technology/Information Technology ट्रेड में 3 साल का डिप्लोमा कोर्स किया हो।

आयु सीमा: 17 वर्ष से 20 वर्ष के बीच

वेतनमान: ट्रेनिंग के दौरान 14, 600 रुपये प्रतिमाह दिए जाएंगे और ट्रेनिंग के बाद मासिक वेतन 33, 100 रुपये होगा।

Promotion
Banner

सिर अविवाहित पुरुष ही इस रैली के लिए आवेदन कर सकते हैं!

रैली का स्थान:

  • बेंगलुरु- Manekshaw Parade Ground, 1 Cubbon Road, Bengaluru & 7 Airmen Selection Centre, No. 1 Cubbon Road, Bengaluru
  • ओडिशा: Police Training College, Angul (Odisha)

ओडिशा रैली का विज्ञापन यहाँ पढ़ें: https://airmenselection.cdac.in/CASB/img/upcoming/ANGUL%20(ODISHA)%20%20RALLY%20GP%20’X’.pdf

बेंगलुरु रैली का विज्ञापन यहाँ पढ़ें: https://airmenselection.cdac.in/CASB/img/upcoming/BANGALORE%20RALLY%20GP%20’X’.pdf

चयन प्रक्रिया

चयन के लिए उम्मीदवारों को फिजिकल फिटनेस टेस्ट, लिखित परीक्षा, अनुकूलता परीक्षा 1 और 2 की प्रक्रिया से गुजरना होगा। इसमें सफल होने वाले उम्मीदवारों के लिए अक्टूबर, 2020 में मेडिकल टेस्ट आयोजित की जाएगी।अधिक जानकारी के लिए, उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर लॉगइन कर अधिसूचना देख सकते हैं।

कवर फोटो


यदि आपको इस कहानी से प्रेरणा मिली है, या आप अपने किसी अनुभव को हमारे साथ साझा करना चाहते हो, तो हमें hindi@thebetterindia.com पर लिखें, या Facebook और Twitter पर संपर्क करें। आप हमें किसी भी प्रेरणात्मक ख़बर का वीडियो 7337854222 पर व्हाट्सएप कर सकते हैं।

Promotion
Banner

देश में हो रही हर अच्छी ख़बर को द बेटर इंडिया आप तक पहुँचाना चाहता है। सकारात्मक पत्रकारिता के ज़रिए हम भारत को बेहतर बनाना चाहते हैं, जो आपके साथ के बिना मुमकिन नहीं है। यदि आप द बेटर इंडिया पर छपी इन अच्छी ख़बरों को पढ़ते हैं, पसंद करते हैं और इन्हें पढ़कर अपने देश पर गर्व महसूस करते हैं, तो इस मुहिम को आगे बढ़ाने में हमारा साथ दें। नीचे दिए बटन पर क्लिक करें -

₹   999 ₹   2999

Written by निशा डागर

बातें करने और लिखने की शौक़ीन निशा डागर हरियाणा से ताल्लुक रखती हैं. निशा ने दिल्ली विश्वविद्यालय से अपनी ग्रेजुएशन और हैदराबाद विश्वविद्यालय से मास्टर्स की है. लेखन के अलावा निशा को 'डेवलपमेंट कम्युनिकेशन' और रिसर्च के क्षेत्र में दिलचस्पी है.

इंजीनियर बनाने लगीं केंचुआ खाद, साल भर की कमाई हुई 15 लाख रुपये

जंगलों से 11 लाख देसी बीज इकट्ठा कर लोगों को मुफ्त बाँट चुके हैं शिक्षक पति-पत्नी