in

UPSC CAPF 2020: सहायक कमांडेट के लिए निकली 209 भर्तियाँ, करें ऑनलाइन आवेदन

इन पदों की भर्तियों के लिए परीक्षा भी इसी साल दिसंबर में ली जाएगी!

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) द्वारा केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सहायक कमांडेंट) परीक्षा 2020 का विज्ञापन जारी किया गया है। विज्ञापन के अनुसार इस वर्ष कुल 209 पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन किया जाना है। इनमें 78 BSF, 13 CRPF, 29 CISF, 27 ITBP और 22 SSB के पद हैं।

UPSC CAPF 2020 नोटिफेकशन को आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट, https://upsc.gov.in/ पर जारी किया गया है। सहायक कमांडेंट परीक्षा 2020 अधिसूचना जारी होने के साथ ही UPSC CAPF 2020 एप्लीकेशन भी शुरू हो गए हैं।

आवेदन की अंतिम तिथि 7 सितंबर 2020 निर्धारित की गयी है।

वहीं, यूपीएससी द्वारा हाल ही जारी रिवाइज्ड एग्जाम कैलेंडर 2020 के मुताबिक CAPF (सहायक कमांडेंट) परीक्षा 2020 का आयोजन 20 दिसंबर को किया जाना निर्धारित किया गया है।

शैक्षिक योग्यता: जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से स्नातक डिग्री उत्तीर्ण की हो या समकक्ष योग्यता रखता हो!

आयु सीमा: उम्मीदवार 1 अगस्त 2020 को 20 वर्ष की आयु प्राप्त कर चुका हो और 25 वर्ष की आयु से कम हो अर्थात उम्मीदवार का जन्म 02 अगस्त 1995 से पहले न हुआ हो तथा 1 अगस्त 2000 के बाद न हुआ हो!

चयन प्रक्रिया: उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, शारीरिक मानदंड और साक्षात्कार के आधार पर होगा।

Promotion
Banner

शुल्क: 200 रुपये (महिलाओं व आरक्षित वर्ग के लिए छूट है)

उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वह फॉर्म भरने से पहले विज्ञापन अच्छी तरह से पढ़ें: https://drive.google.com/file/d/1yBX7Le8oOB9EYdJJbJDvXIUP3aRQRxIr/view
(हिंदी में)

https://upsc.gov.in/sites/default/files/Notif-CAPF-2020-Engl.pdf (अंग्रेजी में)

आवेदन करने के लिए यहाँ पर क्लिक करें: https://upsconline.nic.in/mainmenu2.php

आज ही आवेदन करके आप परीक्षा की तैयारी शुरू कर सकते हैं!

कवर फोटो


यदि आपको इस कहानी से प्रेरणा मिली है, या आप अपने किसी अनुभव को हमारे साथ साझा करना चाहते हो, तो हमें hindi@thebetterindia.com पर लिखें, या Facebook और Twitter पर संपर्क करें। आप हमें किसी भी प्रेरणात्मक ख़बर का वीडियो 7337854222 पर व्हाट्सएप कर सकते हैं।

Promotion
Banner

देश में हो रही हर अच्छी ख़बर को द बेटर इंडिया आप तक पहुँचाना चाहता है। सकारात्मक पत्रकारिता के ज़रिए हम भारत को बेहतर बनाना चाहते हैं, जो आपके साथ के बिना मुमकिन नहीं है। यदि आप द बेटर इंडिया पर छपी इन अच्छी ख़बरों को पढ़ते हैं, पसंद करते हैं और इन्हें पढ़कर अपने देश पर गर्व महसूस करते हैं, तो इस मुहिम को आगे बढ़ाने में हमारा साथ दें। नीचे दिए बटन पर क्लिक करें -

₹   999 ₹   2999

Written by निशा डागर

बातें करने और लिखने की शौक़ीन निशा डागर हरियाणा से ताल्लुक रखती हैं. निशा ने दिल्ली विश्वविद्यालय से अपनी ग्रेजुएशन और हैदराबाद विश्वविद्यालय से मास्टर्स की है. लेखन के अलावा निशा को 'डेवलपमेंट कम्युनिकेशन' और रिसर्च के क्षेत्र में दिलचस्पी है.

200 गांवों की महिलाओं को जोड़ रुकवाई जंगलों की कटाई और बचा ली कोसी नदी

जानिए कैसे घर पर प्लास्टिक की बोतलों से बना सकते हैं सस्ता ड्रिप-इरीगेशन सिस्टम