in

Allahabad High Court Recruitment 2020: इलाहबाद हाई कोर्ट में होगी 102 पदों पर भर्ती

इन पदों के लिए आवेदन ऑफलाइन मोड में होगा, इसलिए आज ही फॉर्म भरकर पोस्ट करें, अंतिम तारीख 8 अगस्त 2020 है!

इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने लॉ क्लर्क/Law Clerk (ट्रेनी/Trainee) के कुल 102 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इन पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार इलाहाबाद उच्च न्यायालय की ऑफिशियल वेबसाइट http://allahabadhighcourt.in/ पर देख सकते हैं।

नोटिफिकेशन के मुताबिक विज्ञापित पदों के लिए उम्मीदवारों की भर्ती एक निश्चित अवधि – एक वर्ष के लिए होगी और इसका समय ज्वाइनिंग तारीख से लगाया जाएगा।

योग्यता (Qualification):

  • इन पदों के लिए वही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक (Graduation) के बाद तीन वर्षीय या 12वीं के बाद पांच वर्षीय लॉ डिग्री (Law Degree) न्यूनतम 55% अंकों के साथ प्राप्त की हो।
  • इसके साथ ही उम्मीदवारों को डाटा एंट्री/Data Entry, वर्ड प्रॉसेसिंग/Word Processing और कंप्यूटर ऑपरेशंस (Computer operations) की जानकारी होनी चाहिए।
  • ध्यान देने वाली बात यह है कि इन पदों के लिए ऐसे उम्मीदवार आवेदन नहीं कर सकते हैं जिन्होंने अधिवक्ता/Lawyer के रूप में प्रैक्टिस की हो या किसी अन्य व्यवसाय या सेवा में संलग्न हैं।

आयु(Age): उम्मीदवारों की आयु 1 जुलाई 2020 को 21 वर्ष से कम और 26 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा और चयनित उम्मीदवारों को 15 हजार रुपये प्रतिमाह का निश्चित मानदेय दिया जाएगा।

उम्मीदवार यहाँ पर पूरी नोटिफिकेशन और एप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं। फॉर्म को अच्छे से भरकर मांगे गये प्रमाण-पत्रों एवं 300 रुपये के डिमांड ड्राफ्ट (आवेदन शुल्क) के साथ पोस्ट करना होगा। डिमांड ड्राफ्ट ‘Registrar General, High Court of Judicature at Allahabad’ के फेवर में बनवाना है!

ज़रूरी प्रमाण पत्र:

Promotion
Banner
  • सेल्फ-अटेस्ट की हुई 10वीं और 12वीं की मार्कशीट व सर्टिफिकेट की कॉपी (High School Mark Sheet, High School Certificate in proof of age/date of birth, Intermediate Mark Sheet, Intermediate Pass Certificate)
  • सेल्फ- अटेस्ट ग्रैजुएशन/पोस्ट-ग्रैजुएशन मार्कशीट व सर्टिफिकेट (Graduation/Post Graduation Marksheets and Certificates)
  • पढ़ाई के अतिरिक्त गतिविधियों में भाग लेने व कंप्यूटर ज्ञान के सर्टिफिकेट (testimonials regarding Extra-Curricular Activities and Computer Knowledge)
  • दो सेल्फ-अटेस्ट किए हुए 5”x10” साइज़ के लिफ़ाफ़े और दोनों पर 40 रुपये की पोस्टेज स्टैम्प होनी चाहिए (two self addressed envelope (size 5”x10”) each bearing postage stamps worth Rs. 40/- )

कहाँ पोस्ट/जमा करना है: रजिस्ट्रार जनरल, हाई कोर्ट ऑफ ज्यूडिकेचर एट इलाहाबाद (Registrar General, High Court of Judicature at Allahabad either by Speed Post, Registered Post with AD or through Courier)

आवेदन जमा कराने की अंतिम तिथि: 8 अगस्त 2020 (शाम 5 बजे तक)

फॉर्म डाउनलोड करने और पूरा विज्ञापन पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: http://allahabadhighcourt.in/event/event_7685_19-07-2020.pdf

आज ही फॉर्म डाउनलोड कर और सही तरह से भरके आवेदन के लिए पोस्ट करें!

यह भी पढ़ें: CRPF 2020: SI, ASI और कांस्टेबल के 789 पदों पर निकली भर्ती, जानिए आवेदन करने का तरीका


यदि आपको इस कहानी से प्रेरणा मिली है, या आप अपने किसी अनुभव को हमारे साथ साझा करना चाहते हो, तो हमें hindi@thebetterindia.com पर लिखें, या Facebook और Twitter पर संपर्क करें। आप हमें किसी भी प्रेरणात्मक ख़बर का वीडियो 7337854222 पर व्हाट्सएप कर सकते हैं।

Promotion
Banner

देश में हो रही हर अच्छी ख़बर को द बेटर इंडिया आप तक पहुँचाना चाहता है। सकारात्मक पत्रकारिता के ज़रिए हम भारत को बेहतर बनाना चाहते हैं, जो आपके साथ के बिना मुमकिन नहीं है। यदि आप द बेटर इंडिया पर छपी इन अच्छी ख़बरों को पढ़ते हैं, पसंद करते हैं और इन्हें पढ़कर अपने देश पर गर्व महसूस करते हैं, तो इस मुहिम को आगे बढ़ाने में हमारा साथ दें। नीचे दिए बटन पर क्लिक करें -

₹   999 ₹   2999

Written by निशा डागर

बातें करने और लिखने की शौक़ीन निशा डागर हरियाणा से ताल्लुक रखती हैं. निशा ने दिल्ली विश्वविद्यालय से अपनी ग्रेजुएशन और हैदराबाद विश्वविद्यालय से मास्टर्स की है. लेखन के अलावा निशा को 'डेवलपमेंट कम्युनिकेशन' और रिसर्च के क्षेत्र में दिलचस्पी है.

बर्तन धोने से पाएं छुटकारा, घर पर ऐसे बनाएं साल, केला या पलाश के पत्तों से प्लेट और कटोरी

3 sisters IAS officers

हरियाणा: तीन सगी बहनें, तीनों IAS, तीनों को मिला राज्य के मुख्य सचिव पद पर काम करने का गौरव