Search Icon
Nav Arrow

#StayHomeChallenge: मिलिए हमारे पांचवे हफ्ते के हीरोज़ से!

यदि आप घर पर रहकर, कोरोना के खिलाफ लड़ रहे हैं, तो आप भी बन सकते हैं ‘द बेटर इंडिया’ के हीरो! #staysafe #stayhome #fightcorona

र पर रहकर आज क्या नया किया?

#कोरोना_वायरस से लड़ते हुए घर पर रहना, आज की परिस्थिति में देश-सेवा से कम नहीं है। यदि आप घर पर ही हैं, तो आज आप से बड़ा हीरो कोई नहीं है। घर पर समय काटने के लिए यदि आप कुछ बेहतर कर रहे हैं, तो आप ‘द बेटर इंडिया’ के भी हीरो बन सकते हैं। फिर चाहे आपने कोई पॉजिटिव कविता लिखी हो, या कोई पॉजिटिव ड्राइंग बनाई हो, कोई नयी कला सीखी हो या घर को नई सूरत दी हो। इसके लिए हमने एक चैलेंज की शुरुआत की है जिसका नाम है #StayHomeChallenge !

इस चैलेंज को स्वीकार करते हुए देश भर से हमारे पास एंट्रीज़ आयीं, जिन्हें आज हम आप सब के साथ साझा करना चाहते हैं। हो सकता है आप भी इनसे प्रेरणा लेकर बन जाए ‘द बेटर इंडिया’ #StayHomeChallenge के हीरो! हमें अपनी एंट्रीज़ आप hindi@thebetterindia.com पर भेज सकते हैं।

तो, हमारे इस हफ्ते के हीरोज़ हैं –

1. स्वेक्षा श्रीवास्तव, ग़ाज़ियाबाद

6 साल की स्वेक्षा ने यह तस्वीर बनाई है, जिसके ज़रिए कोरोना के खिलाफ लड़ रहे डॉक्टर्स, पुलिस-कर्मियों और सफाई-कर्मचारियों को वह सलाम कर रहीं हैं!

2. अक्षय मनोहर म्हात्रे, कल्याण, महाराष्ट्र

अक्षय लॉकडाउन के इस समय का इस्तेमाल अपनी कला निखारने में कर रहे हैं। उन्होंने ये चित्र नारीयल के पेड से मिली जाली के उपर वूलन के धागों से बनाया है।

3. वंशिका गौतम, आगरा, उत्तर-प्रदेश

8 वर्षीया वंशिका गौतम चौथी कक्षा की छात्रा हैं। वंशिका ने यह तस्वीर बनाई है, जिसके ज़रिए वह लोगों को यह बताना चाहती हैं कि कैसे हम समय-समय पर हाथ को साबुन से धोकर या सैनीटाईजर का इस्तेमाल करके कोरोना को हरा सकते हैं।

4. विक्रमादित्य जोशी, मुंबई, महाराष्ट्र

विक्रमादित्य जोशी ने कोरोना के ख़िलाफ़ लड़ रहे डॉक्टर्स को सम्पर्पित करते हुए यह प्रेरक तस्वीर बनायी है।

Tribute to Corona Warriors

5. तन्वी वार्ष्णेय, गुरुग्राम

तन्वी वार्ष्णेय ने डॉक्टरों को उनके कार्य के लिए सलाम करते हुए एक कविता लिखी है, साथ ही एक स्केच भी बनायीं है।

घने अंधेरे को हटा,
फिर रोशन हो जायेगा।
एक नया सूरज,
फिर उजियारा लायेगा।
हौंसले से लड़कर,
फिर जीत जायेगा।
उम्मीदों के आसमान पर,
सितारों सा जगमगयेगा।
रूठे चेहरों पर,
फिर मुस्कान बन जायेगा।
फिर से जीत जायेगा, इंडिया।

Tribute to Corona Warriors

6. भास्कर जोशी, अल्मोड़ा, उत्तराखंड

भास्कर बताते हैं “विगत 13 मार्च से उत्तराखंड में विद्यालय बंद हैं। इस समय बच्चों को व्यस्त रखना और उनके साथ संवाद करना बहुत आवश्यक है, ताकि वे अवसाद में जाने से बचें और अपने समय का सदुपयोग भी करें। इस हेतु हम उत्तराखंड के 170 से अधिक बच्चो के साथ रचनात्मक संवाद कर रहे हैं। साथ ही साथ अपनी दोनों बेटियों मेधावी और प्रभावी के साथ भी रचनात्मक कार्यो में संलग्न हैं।”

Tribute to Corona Warriors

आप भी अपनी एंट्रीज hindi@thebetterindia.com पर भेजिए और आपको मिलेगा मौका ‘द बेटर इंडिया’ के पेज पर छाने का!

#staysafe #stayhome #fightcorona

यह भी पढ़ें: #StayHomeChallenge: मिलिए हमारे चौथे हफ्ते के हीरोज़ से!


यदि आपको इस कहानी से प्रेरणा मिली है, या आप अपने किसी अनुभव को हमारे साथ साझा करना चाहते हो, तो हमें hindi@thebetterindia.com पर लिखें, या Facebook और Twitter पर संपर्क करें। आप हमें किसी भी प्रेरणात्मक ख़बर का वीडियो 7337854222 पर व्हाट्सएप कर सकते हैं।

_tbi-social-media__share-icon