in ,

[विडिओ] : भारत का ख़त आया है…क्या आप पढेंगे?

भारत… हमारा प्यारा देश! सोचिये यदि हमारा देश एक व्यक्ति के रूप में बदलकर हमसे कुछ कहना चाहता तो क्या कहता? या फिर जिस देश में हम ख़ुशी से रहते है, यहाँ के वासी होने पर गर्व महसूस करते है, कभी इसका गुनगान करते है और कभी कोंसते है, वो देश, हमारा भारत हमारे बारे में क्या सोचता होगा? अगर भारत को मौका मिले तो वो हमे कैसा ख़त भेजेगा?

आईये जानते है आगाज़ क्रिएशन द्वारा निर्मित इस शोर्ट फिल्म में कि भारत ने ख़त में आपको क्या लिखा है –

Promotion

इस विडिओ के निर्माता लिखते है कि, “भारत को स्वतंत्र हुए 70 साल बीत चुके है और फिर भी हमारा देश एक विकसित देश के रूप में उभर कर आने को संघर्ष कर रहा है। और इसका एक सबसे बड़ा कारण है ‘हम’ यानी की भारत की जनता जो अपने ही देश के प्रति अपनी जिम्मेदारियों को भूल चुके है। देश तभी तरक्की करेगा जब देश की करोडो जनता साथ मिलकर छोटे छोटे बदलाव की ओर एक साथ कदम रखेंगे। पर इसे भारत की विडम्बना ही कह लीजिये कि यहाँ ऐसे लोग बहुत कम है जो अपनी ज़िम्मेदारी को समझते है। बस यही हमारी फिल्म के द्वारा हम दर्शाना चाहते है। हमारी फिल्म का नायक भारत की इसी दुर्दशा को एक ख़त के ज़रिये आप तक पहुँचाना चाहता है।”

इस फिल्म को लोग बहुत पसंद कर रहे है और इसे अब तक कई अवार्ड भी मिल चुके है। आशा है ये फिल्म आपको भारत के प्रति अपनी जिम्मेदारियों का एहसास ज़रूर कराएगी।

 

यदि आपको इस कहानी से प्रेरणा मिली है या आप अपने किसी अनुभव को हमारे साथ बांटना चाहते हो तो हमें contact@thebetterindia.com पर लिखे, या Facebook और Twitter (@thebetterindia) पर संपर्क करे।

शेयर करे

Written by मानबी कटोच

मानबी बच्चर कटोच एक पूर्व अभियंता है तथा विप्रो और फ्रांकफिंन जैसी कंपनियो के साथ काम कर चुकी है. मानबी को बचपन से ही लिखने का शौक था और अब ये शौक ही उनका जीवन बन गया है. मानबी के निजी ब्लॉग्स पढ़ने के लिए उन्हे ट्विटर पर फॉलो करे @manabi5

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

स्वामी विवेकानंद के प्रेरणादायक विचार, जो आपको जीने की नयी राह देंगे!

एक और महावीर और गीता – मिलिए कुश्ती में लडको को पछाड़ने वाली महिमा राठोड से!