Search Icon
Nav Arrow

बंगलुरु में कैनरा बैंक ने एटीएम बस शुरू कर, दी लोगो को लंबी कतारों से राहत!

Advertisement

देश भर में पैसों को लेकर किल्लत मच रही है। भारत सरकार ने 500 और 1000 के मौजूदा नोट बंद कर नए नोट जारी किये हैं, जिससे लोगों को लेन-देन में बड़ी परेशानी उठानी पड रही है। लोग रात-रातभर बैंकों और एटीएम के सामने लाइन लगाए खड़े हो रहे हैं। ऐसे में कैनरा बैंक द्वारा शुरू किये गए मोबाइल एटीएम ने सबका ध्यान अपनी ओर खींचा है।

कैनरा बैंक ने बंगलुरु में एटीएम बस सेवा शुरू कर दी है। यह बस ग्रामीण इलाको में जाकर लोगों को निकासी की सुविधा मुहैया करा रही है।

canara1

Source: Facebook

बंगलुरु में मोबाइल एटीएम बस शाम को तकरीबन 5:30 बजे एम. जी. रोड पर दिखाई दी जिसे देखकर हताश लोगों की आँखों में चमक आ गयी। इस एटीएम बस से तकरीबन 800 लोगों ने  इस सेवा का लाभ उठाकर करीब 8 लाख रूपये की निकासी की।

मोबाइल बैंक एटीएम के विचार पर कैनरा के जनरल मेनेजर एम् एम् चिनिवार ने बताया, “मैं शाम को एम जी रोड से गुजर रहा था कि देखा वहां के किसी भी एटीएम में कैश नहीं है, तो हमने अपने मोबाइल एटीएम की सेवा शुरू कर दी ताकि बेंगलूर के ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को पैसे के लिए दिक्कत न उठानी पड़े।”

Advertisement

उन्होंने आगे बताया कि अभी एटीएम से 2000 रूपये के नोट निकल रहे हैं। पर्याप्त करेंसी बैंक और एटीएम तक एक दो दिन में पहुंचा दी जायेगी ताकि लोगों को दिक्कत न हो।

कैनरा बैंक की पहल एक उम्मीद की तरह है। यदि ऐसी सुविधाएँ अन्य बैंक भी शुरू करें तो आम लोगों को हो रही भारी परेशानी में सहूलियत मिल सकेगी। लोगों को मूलभूत जरूरतों के लिए पैसे की जरूरत है और इस वक़्त देश के बैँको पर बेहतर सेवा देने की जिम्मेदारी बढ़ गयी है। अगर बैंक पहले से बने एटीएम केंद्रों के साथ-साथ इस तरह के और भी उपाय अपनाएं तो लोगों को पैसे निकलने में कठिनाइयां नहीं झेलनी पड़ेंगीं।

यदि आपको इस कहानी से प्रेरणा मिली है या आप अपने किसी अनुभव को हमारे साथ बांटना चाहते हो तो हमें contact@thebetterindia.com पर लिखे, या Facebook और Twitter (@thebetterindia) पर संपर्क करे।

Advertisement
_tbi-social-media__share-icon