Search Icon
Nav Arrow

महज २.४ घंटे में अंडर-पास बनाकर रांची रेलवे डिवीज़न ने तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड !

Advertisement

रांची रेलवे डिवीज़न ने पिछले रविवार को झारखण्ड के कर्रा गोविंदपुर सड़क पर महज़ दो घंटे चालिस मिनट में एक सुरंग (अंडर पास) बना कर, खुद का ही रिकॉर्ड तोड़, एक नया रिकॉर्ड कायम किया।

इस से पहले RRD ने लोध्मा और कर्रा के बीच एक सुरंग सिर्फ ३ घंटे १५ मिनट में तैयार की थी। इस सुरंग को बनाने में करीब १०० मजदूर, चार जेसीबी मशीन, चार ट्रेक्टर और १.१० करोड़ रुपये लगे।

 Railway Underpass

Image for representation

इस निर्माण कार्य के लिए इंजिनियरों को ४ घंटे की समय सीमा दी गयी थी, पर सबकी कड़ी मेहनत ने इस कार्य को इस समय सीमा के बहुत पहले ही तैयार कर डाला।

सुरंग निर्माण का कार्य रविवार सुबह ८:५० में शुरू किया गया और ११:३० पर ही पूरा भी कर लिया गया। २ घंटे ५० मिनट के इस कार्य के दौरान सिर्फ तपस्विनी एक्सप्रेस को १ घंटा विलम्ब से चलाया गया ।

Advertisement

इंजिनियरो के मुताबिक़ इस सुरंग से आस पास के करीब १०,००० लोग लाभान्वित होंगे। RRD आने वाले महीनो में ऐसे ४९ सुरंग बनाने की योजना बना रहा है।

 

यदि आपको ये कहानी पसंद आई हो या आप अपने किसी अनुभव को हमारे साथ बांटना चाहते हो तो हमें contact@thebetterindia.com पर लिखे, या Facebook और Twitter (@thebetterindia) पर संपर्क करे।

Advertisement
close-icon
_tbi-social-media__share-icon