ऑफर सिर्फ पाठकों के लिए: पाएं रू. 200 की अतिरिक्त छूट ' द बेटर होम ' पावरफुल नेचुरल क्लीनर्स पे।अभी खरीदें
X
महज २.४ घंटे में अंडर-पास बनाकर रांची रेलवे डिवीज़न ने तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड !

महज २.४ घंटे में अंडर-पास बनाकर रांची रेलवे डिवीज़न ने तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड !

रांची रेलवे डिवीज़न ने पिछले रविवार को झारखण्ड के कर्रा गोविंदपुर सड़क पर महज़ दो घंटे चालिस मिनट में एक सुरंग (अंडर पास) बना कर, खुद का ही रिकॉर्ड तोड़, एक नया रिकॉर्ड कायम किया।

इस से पहले RRD ने लोध्मा और कर्रा के बीच एक सुरंग सिर्फ ३ घंटे १५ मिनट में तैयार की थी। इस सुरंग को बनाने में करीब १०० मजदूर, चार जेसीबी मशीन, चार ट्रेक्टर और १.१० करोड़ रुपये लगे।

 Railway Underpass

Image for representation

इस निर्माण कार्य के लिए इंजिनियरों को ४ घंटे की समय सीमा दी गयी थी, पर सबकी कड़ी मेहनत ने इस कार्य को इस समय सीमा के बहुत पहले ही तैयार कर डाला।

सुरंग निर्माण का कार्य रविवार सुबह ८:५० में शुरू किया गया और ११:३० पर ही पूरा भी कर लिया गया। २ घंटे ५० मिनट के इस कार्य के दौरान सिर्फ तपस्विनी एक्सप्रेस को १ घंटा विलम्ब से चलाया गया ।

इंजिनियरो के मुताबिक़ इस सुरंग से आस पास के करीब १०,००० लोग लाभान्वित होंगे। RRD आने वाले महीनो में ऐसे ४९ सुरंग बनाने की योजना बना रहा है।

 

यदि आपको ये कहानी पसंद आई हो या आप अपने किसी अनुभव को हमारे साथ बांटना चाहते हो तो हमें contact@thebetterindia.com पर लिखे, या Facebook और Twitter (@thebetterindia) पर संपर्क करे।

Let’s be friends :)
सब्सक्राइब करिए और पाइए ये मुफ्त उपहार
  • देश भर से जुड़ी अच्छी ख़बरें सीधे आपके ईमेल में
  • देश में हो रहे अच्छे बदलावों की खबर सबसे पहले आप तक पहुंचेगी
  • जुड़िए उन हज़ारों भारतीयों से, जो रख रहे हैं बदलाव की नींव