Search Icon
Nav Arrow

इस 50 रुपये के डिवाइस से घर में बचा सकते हैं 80% तक पानी!

न प्लम्बर की ज़रूरत! न बिजली की!

म सबके घरों में ऐसे नल होते हैं जिनसे काफ़ी पानी बर्बाद होता है। उदाहरण के लिए जब भी आप कोई बर्तन जैसे प्लेट आदि धोने के लिए नल चलाते हैं तो काफ़ी मात्रा में पानी यूँ ही बह जाता है। पर अगर आप नल बंद किये बिना ही, पानी के फ्लो को कंट्रोल कर पाएं तो?

वॉटर सेविंग/पानी बचाने वाले अडैप्टर

आज हम आपको पानी बचाने वाले इस बेहतरीन डिवाइस के बारे में बताएंगें।

Advertisement

यह डिवाइस बहुत ही आसानी से आपके नल के ऊपर फिट हो जाता है, और इसकी मदद से आप लगभग 80% तक पानी बचा सकते हैं, जो वरना यूँ ही बर्बाद हो जाता है। इसके बारे में अधिक जानने और खरीदने के लिए यहाँ पर क्लिक करें!

Advertisement

कैसे लगाएं?

इस डिवाइस को नल में लगाना बहुत ही आसान है। 1 मिनट से भी कम समय में आप इसे लगा सकते हैं और आपको किसी प्लम्बर या फिर मैकेनिक की भी ज़रूरत नहीं पड़ेगी!

आप नीचे दिए गए दिशा-निर्देश देख सकते हैं,

Advertisement

इस प्रोडक्ट के बारे में अधिक जानने और खरीदने के लिए यहां पर क्लिक करें!

इस डिवाइस के साधारण इंस्टॉलेशन और अच्छे स्प्रे के कारण इसे अपने दैनिक जीवन में अपनाना बेहद आसान है। कभी हमारे नल सूख न जाएं, इसके लिए ज़रूरी है कि सभी परिवार अपनी ज़िम्मेदारी समझते हुए इस तरह के स्मार्ट डिवाइस का इस्तेमाल करें!

Advertisement

अच्छी बात यह है कि इस प्रोडक्ट को प्लास्टिक-फ्री रीसाइकल्ड कार्डबॉर्ड में पैक किया गया है!

मूल लेख

Advertisement

यदि आपको इस कहानी से प्रेरणा मिली है, या आप अपने किसी अनुभव को हमारे साथ साझा करना चाहते हो, तो हमें hindi@thebetterindia.com पर लिखें, या Facebook और Twitter पर संपर्क करें। आप हमें किसी भी प्रेरणात्मक ख़बर का वीडियो 7337854222 पर व्हाट्सएप कर सकते हैं।

close-icon
_tbi-social-media__share-icon