द बेटर इंडिया में हमारी कोशिश है कि हम सकारात्मक खबरों के ज़रिये आप तक उन कहानियों को पहुंचाए जो समाज में एक बदलाव ला सके! हमें ख़ुशी है कि हमारी लगातार कोशिश और आपके अपार प्यार और सहयोग के ज़रिये हम अपने मक्सद में कुछ हद तक कामयाब भी हुए है। आईये जानते है, बदलाव की एक ऐसी ही कहानी!

ये कहानी है तरुण की! तरुण जिसे पढाई में कोई दिलचस्पी नहीं थी। हर बच्चे की तरह उसका भी सिर्फ खेलने कूदने में मन लगता था। पर फिर अचानक तरुण बीमार रहने लगा और फिर एक दिन पता चला कि तरुण एच आई वी से ग्रस्त है।

पर तरुण ने हिम्मत नहीं हारी ! वह हैप्पी फीट होम जाने लगा और नयी नयी चीज़े सीखने लगा। यही तरुण ने अपने सपनो की बकेट लिस्ट बनाना सिखा। उसकी बकेट लिस्ट में सबसे पहला सपना था – ‘डी जे’ बनना।

तरुण की ये कहानी हमने इस विडियो के द्वारा आप तक पहुंचाई।

और इससे ये हुआ की तरुण के सपनो की ये बकेट लिस्ट आप लोगो के शेयर के ज़रिये बिल्कुल सही जगह तक पहुँच गयी।

तरुण का ये विडियो मशहूर डी जे निखिल चिनप्पा ने और संगीतकार तिकड़ी शंकर, एहसान और लॉय ने भी देखा।

tarun

बांये – एहसान और लॉय के साथ तरुण और दांये – निखिल चिनप्पा के साथ तरुण

इसके बाद ये सभी तरुण से मिले और उसे ट्रू स्कूल ऑफ़ म्यूजिक की तरफ से अपनी पसंद का कोर्स करने के लिए स्कालरशिप प्रदान किया।

बस एक विडिओ ने और सोशल मीडिया की ताकत ने तरुण की ज़िन्दगी बदल दी।

tarun2

तरुण को अपनी पसंद का कोर्स करने के लिए स्कालरशिप दिया गया

द बेटर इंडिया में हम मानते है कि कलम की ताकत से हम अपने बेहतर भारत को और भी बेहतरीन बना सकते है। यदि आप भी ऐसा ही मानते है और हमारा साथ देना चाहते है तो ऐसे ही प्रेरणा भरी कहानियाँ जानने के लिए पढ़ते रहिये ‘द बेटर इंडिया‘।

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published.